SH91 पर अज्ञात स्कार्पियो की चपेट में आने से स्कूली छात्र की मौत, एक जख्मी !

सुपौल/छातापुर: आशीष कुमार

 

SH91 पर अज्ञात स्कार्पियो की चपेट में आने से स्कूली छात्र की मौत, एक जख्मी !

बिहार/सुपौल:-भीमपुर थाना से उत्तर जीवछपुर मिल चौक के निकट एसएच 91 पर गत सुबह हुए सड़क हादसे में एक 14 वर्षीय स्कूली छात्र की मौके पर ही मौत हो गई वहीं उसका भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

जानकारी हो कि भीमपुर वार्ड 8 निवासी चंद्रकांत कामेत का 14 वर्षीय पुत्र गोपी कुमार अपने बड़े भाई नीतीश कुमार के साथ साइकिल से दूध लेने जीवछपुर जा रहा था।

इसी क्रम में मिल चौक के समीप एसएच 91 पर छातापुर की ओर से तेज रफ्तार में आ रही एक अज्ञात स्कार्पियो की चपेट में आ गए।

स्कार्पियो की चपेट में आने से दोनों भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गए। मौके पर मौजूद आसपास के लोगों ने दोनों जख्मी भाइयों को आनन- फानन में नरपतगंज पीएचसी भिजवाया।

पीएचसी में मौजूद डॉक्टरों ने चिकित्सीय जांच के क्रम में गोपी कुमार को तत्काल ही मृत घोषित कर दिया। वहीं उसके बड़े भाई का इलाज शुरू किया गया।

घटना की खबर मिलते ही मृतक के घर कोहराम मच गया।मृतक की मां ललिता देवी व पिता के अलावे अन्य सभी भाई बहनों का भी रो-रो कर बुरा हाल है।

मृतक मध्य विद्यालय भीमपुर के आठवीं कक्षा का छात्र था। पढ़ाई के साथ अन्य कामों में भी वह काफी होनहार था।घटना के उपरान्त पीड़ित परिवार के समर्थन में मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने कुछ देर के लिए एसएच 91 को जाम कर प्रदर्शन किया परंतु थानाध्यक्ष व पंचायत के प्रबुद्ध जनों के समझाने बुझाने के बाद वे शांत हो गए।

अंचलाधिकारी द्वारा भी फोन के माध्यम से लोगों को सरकारी मुआवजे दिलाये जाने का भरोसा दिलाया गया।

थानाध्यक्ष ने क्या कहा

इस बाबत पूछे जाने पर भीमपुर थानाध्यक्ष सुबोध यादव ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है वहीं अज्ञात वाहन मालिक व चालक के खिलाफ मामला दर्ज करते हुए आगे की प्रक्रिया की जा रही है।

पदाधिकारी ने कहा

इस सन्दर्भ में छातापुर सीओ ने बताया कि घटना के संबंध में जानकारी मिली है। घटना को लेकर भीमपुर थानाध्यक्ष से भी बात हुई है।बताया कि सारा कागजी प्रक्रिया पूरी होने के बाद मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!