एस.एच 91 से नहीं हट रहा अतिक्रमण, हो सकती है बड़ी दुर्घटना !

डेस्क

 

एस.एच 91 से नहीं हट रहा अतिक्रमण, हो सकती है बड़ी दुर्घटना !

बिहार/सुपौल: प्रशासन के शख्त निर्देश के बावजूद बीरपुर-उदाकिशुनगंज मार्ग एस.एच 91 पर अतिक्रमण हटने का नाम नही ले रहा है। लोग भयमुक्त होकर एस.एच 91 के लेन को बांस बल्ले से जामकर समान रखने और अनाज सुखाने का काम धरल्ले से कर रहे है। जो कहीं न कहीं प्रशासन के कार्यशैली पर भी सवाल खड़ा करता है।

सड़क के सबसे ज्यादा खराब स्थिति चैनपुर से लेकर चापिन तक रहती है। जहाँ सालों भर अतिक्रमणकारियों द्वारा सड़क अतिक्रमण कर उनका उपयोग अपने निजी काम के लिए किया जाता है।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

ऐसे में कोई सड़क दुर्घटना होने पर पुलिस अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करने के बजाय वाहन चालक को समझा बुझाकर भेज देते है। सड़क अतिक्रमण का हाल ये है कि चैनपुर से लेकर चपिन तक सड़क से बिल्कुल सटाकर लोग गोबर, जलावन,भवन निर्माण के लिए गिट्टी, बालू स्टोर करने से लकेर मवेसी बांधने तक का काम सड़क किनारे ही करते है। जिससे सड़क की सुंदरता तो खराब होती ही है। साथ ही बरसात होने पर बारिश का पानी भी सड़क पर ही जमा जो जाता है। जिससे आने जाने वाले वाहनों को भारी परेशानी होती है।

ऐसे में सड़क दुर्घटना होने की संभावना भी 90 फीसदी बढ़ जाती है। भले ही जिला प्रशासन वितीय वर्ष 2020-21 में वाहन चालकों से नियम उलंघन मामले में 167.54 लाख की वसूली कर सड़क सुरक्षा नियम का हवाला देकर अपनी पीठ थपथपा ले लेकिन सड़क अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई नही होना भी प्रशासन पर एक प्रश्नचिन्ह खड़ा करता है। जो कि सड़क दुर्घटना का सबसे बड़ा कारण बनता है।

हालांकि अतिक्रमण हटाने के मामले में छातापुर सीओ सुमित कुमार ने बताया कि एसएच 91 को अतिक्रमण करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई। इसके बावजूद लोग नहीं मान रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए नजर रखी जा रही है। अतिक्रमण करने वाले पकड़े जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!