शादी समारोह में भोज खाने से कई लोग हुए बीमार !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

शादी समारोह में भोज खाने से कई लोग हुए बीमार !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के लौकहा गांव में रविवार की रात एक शादी समारोह में भोज खाने से कई लोग बीमार हो गए। बीमार लोगों में से 1 दर्जन से अधिक को इलाज हेतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही लाया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टर तज्जमूल हुसैन 3 लोगों को बेहतर इलाज के लिए सुपौल सदर अस्पताल रेफर कर दिया।

बीमार लोगों में रूपेश कुमार 8 वर्ष, अभिजीत कुमार 8 वर्ष, लालतू कुमार 12 वर्ष, सुरेंद्र कुमार 8 वर्ष, उदय कुमार 15 वर्ष, सुनील कुमार 20 वर्ष, राम लखन कुमार 19 वर्ष, शंभू मुखिया 28 वर्ष, रामू शर्मा 30 वर्ष, सोनी कुमारी 10 वर्ष, प्रदीप कुमार 14 वर्ष, गौरीशंकर 10 वर्ष, रंजीत कुमार 9 वर्ष आदि का नाम शामिल है।

उपरोक्त लोगों में से शंभू मुखिया, गौरी शंकर और रंजीत कुमार को बेहतर इलाज के लिए सुपौल सदर अस्पताल भेज दिया गया है। अस्पताल के डॉक्टर तज्जमूल हुसैन, डॉक्टर शाहनवाज ने बताया कि सभी लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं। डॉक्टर ने बताया कि तीन लोगों को छोड़कर बाकी सभी का स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रहा है। उधर फूड पॉइजनिंग के शिकार हुए कुछ लोगों को सिमराही तो कुछ लोगों को कुनौली अस्पताल भेजने की बातें कही गई है।

अस्पताल में इलाजरत शंभू शर्मा ग्राम नरहा ने बताया कि वह सभी 50 से अधिक संख्या में कोढ़ली गांव निवासी ब्रह्मदेव यादव के लड़का के बारात में लौकहा पलार स्थित शिवनारायण यादव के घर गया था। शादी समारोह में 10से15 लोगों को छोड़ बाकी सभी ने भोजन किया। जो लोग भोजन नहीं किया वह बीमार नहीं हुए। बाकी के सरात तथा बरात पक्ष के लोग जो भी भोज खाए थे बीमार हो गए।

बताया कि भोज खाने के कुछ ही देर बाद जब लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी तो बारात लोग अपने -अपने घरों को चले आए। फिर घर पर ही सभी का इलाज शुरू हुआ। स्थिति खराब देख अस्पताल के एंबुलेंस से 1 दर्जन से अधिक लोगों को भपटियाही लाया गया है। बताया कि भोजन में पूरी, सब्जी, मिठाई आदि था। उधर कोढ़ली गांव से राधेश्याम मेहता, लक्ष्मी प्रसाद यादव सहित कई लोगों ने बताया कि भोज खाने से अधिकतर लोग बीमार हुए हैं लेकिन स्थिति सामान्य हो रही है। भोज खाने वालों में बच्चे भी शामिल थे।


अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद ने बताया की शादी समारोह में भाग लेने वाले लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं। उन्होंने बताया कि जितने भी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है उसमें से तीन लोगों को छोड़ बाकी का स्थिति सामान्य हो रहा है। उधर शादी समारोह का भोज खाने से लोगों के बीमार होने की सूचना पर गांव के लोगों में भय देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!