शौचालय निर्माण मद के बकाया राशि भुगतान हेतु की जाएगी पहल !

सुपौल/भपटियाही: विमल भारती

शौचालय निर्माण मद के बकाया राशि भुगतान हेतु की जाएगी पहल !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में बनाए गए शौचालय मद के बकाया राशि भुगतान हेतु पहल शुरू की जाएगी और उसका भुगतान कराया जाएगा। इसके लिए विभागीय स्तर पर बात होगी।

उक्त बातें नवनियुक्त प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमारी श्वेता ने मंगलवार के दिन अपने कार्यालय कक्ष में कही। उन्होंने छिटही हनुमान नगर पंचायत के विकास कार्यों को देख रहे मुखिया प्रतिनिधि मोहम्मद मिनतुल्लाह द्वारा शौचालय निर्माण मद के बकाया राशि भुगतान को लेकर बनी समस्या को उनके सामने रखने के बाद कही।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

 

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन के प्रखंड समन्वयक सीताराम ठाकुर को बुलाकर उस बारे में पूरी जानकारी ली। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा की प्रथम फेज के दौरान जितने भी लोगों ने शौचालय का निर्माण कराया था, उनमें से जिनके भी राशि का भुगतान नहीं किया गया पहले उनके राशि के भुगतान हेतु कार्यवाही होगी।

उन्होंने प्रखंड समन्वयक से जानकारी लेने के बाद कहा अभी दूसरे फेज को लेकर विभागीय स्तर से आदेश प्राप्त नहीं हो सका है। आदेश प्राप्त होने पर शौचालय निर्माण मध्य के लंबित आवेदनों को सूचीबद्ध किया जाएगा और फिर उस पर काम होगा। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा के विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए सभी स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गई है।

उन्होंने कहा कि फिलहाल कार्यालय में कर्मियों की कमी है। कर्मियों की संख्या बढ़ाने के लिए ऊपर के पदाधिकारियों से बात होगी। उन्होंने कार्यालय कर्मियों से कहा कि सभी कार्यों को समय से करें ताकि लोगों की परेशानी कम हो।

पूछने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि अभी वह योगदान ही की है। कार्यों की स्थिति को देखने में थोड़ा वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि जो भी समस्याएं आ रही है उसका समय से निदान कराया जाएगा।
मालूम हो कि पूर्व प्रखंड विकास पदाधिकारी अरविंद कुमार का स्थानांतरण के बाद कुमारी श्वेता ने योगदान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!