शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किए गए कई शिक्षक !

सरायगढ़/भपटियाही: विमल भारती

शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किए गए कई शिक्षक !

बिहार/सुपौल: शिक्षक दिवस के अवसर पर सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के आवासीय ज्ञान गंगा विद्या मंदिर सह जगदीश पब्लिक स्कूल बगेवा मे भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस अवसर पर विद्यालय संचालक विश्वनाथ यादव उर्फ मुन्नाजी ने प्रखंड के सेवानिवृत्त वरिष्ठ प्रधानाध्यापक सुखदेव प्रसाद यादव, सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक सुगदेव साह उर्फ मनोज कुमार साह, सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक राम लखन मेहता, सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक दिनेश ओझा और सेवानिवृत्त शिक्षक भुवनेश्वर यादव को चादर और पाग देकर सम्मानित किया।


शिक्षक दिवस के अवसर पर उपस्थित अतिथियों विद्यालय के शिक्षकों तथा छात्र छात्राओं ने डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर विद्यालय के शिक्षक राज देव कुमार, सुशील कुमार, विजय कुमार, गौरव कुमार, मनीष कुमार, ललन कुमार, उषा भारती आदि ने शिक्षक दिवस के अवसर पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला । कार्यक्रम के दौरान सेवानिवृत्त प्रधानाध्यापक सुखदेव प्रसाद यादव, राम लखन मेहता, मनोज कुमार साह, दिनेश झा ने कहा कि 40 वर्ष तक शिक्षक के रूप में सेवा देने वाले डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन देश के राष्ट्रपति पद को भी सुशोभित किए। वक्ताओं ने कहा कि आज हम उनके आदर्शों पर चलकर बड़े से बड़े मुकाम को हासिल कर सकते हैं।

कार्यक्रम का संचालन कर रहे विद्यालय संचालक विश्वनाथ यादव ने कहा कि शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रखंड के वरिष्ठ शिक्षकों का कार्यक्रम में शरीक होना प्रेरणादायक है। उन्होंने कार्यक्रम के दौरान सभी आगंतुकों को गीता पुस्तक भेंट में दिया। इस अवसर पर आवासीय ज्ञान गंगा विद्या मंदिर के छात्र छात्राओं ने शानदार तरीके से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जिसका उपस्थित लोगों ने बढ़ चढ़कर सराहना किया। कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग शरीक हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!