शिवनगर वितरणी नहर के समीप बिजली के पोल पर काम कर रहे 22 वर्षीय मिस्त्री करेंट लगने से हुआ घायल, वीरपुर अस्पताल से डीएमसीएच रेफर !

सुपौल/बीरपुर: राजीव कुमार

शिवनगर वितरणी नहर के समीप बिजली के पोल पर काम कर रहे 22 वर्षीय मिस्त्री करेंट लगने से हुआ घायल, वीरपुर अस्पताल से डीएमसीएच रेफर !

 

बिहार/सुपौल: बसंतपुर प्रखंड के भगवानपुर पंचायत के वार्ड 3 शिवनगर निवासी 22 वर्षीय अखिलेश कुमार पिता बाल गोविंद यादव शिवनगर वितरणी नहर के समीप लगे 25 केवी के ट्रांसफार्मर से निकलने वाली बिजली के पोल पर अर्थ वायर ठीक करने के क्रम में मिस्त्री को करेंट लग जाने से युवक मिस्त्री बुरी तरह झुलस गयाऔर उसका आधा शरीर काम करना बंद कर दिया।

जिसे परिजनों ने आनन-फानन में वीरपुर अनुमंडलीय अस्पताल लाया ।अस्पताल में मौजूद डॉक्टर दानिश एवं स्वास्थ्य कर्मी रूपेश कुमार उर्फ मुन्ना ठाकुर के द्वारा प्राथमिक उपचार करने के बाद स्थिति गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए उसे डीएमसीएच रेफर कर दिया।

वही इस सबंध में मोबाइल पर पुछे जाने पर वीरपुर स्थित सबडिवीजन कार्यालय विद्युत विभाग के जेई जावेद अशरफ ने बताया कि इस घटना के संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है और उक्त मिस्त्री के बारे में घायल होने की बात जो भी बताया जा रहा है उससे मेरे विभाग का कोई लेना देना नहीं है।

जबकि घायल के चाचा पुलकित यादव ने बताया की मेरा एकलौता भतीजा पिछले 2 वर्षों से बिजली विभाग में कार्य कर रहा है बिजली के बकाए बिल का भुगतान नही होने पर इसके द्वारा ही जेई के उपस्थिति में बिजली काटी जाती है आज भी बिजली विभाग में कार्यरत पपू कुमार शर्मा पिता इन्द्रनारायण शर्मा ग्राम कोशी पुनर्वास मोदिग्राम भीमनगर वार्ड 4 निवासी सुबह 10 बजे मेरे दरबाजे पर आए और मेरे सामने मेरे भतीजा को बोले की जेई साहब का आदेश है सेटडॉन ले लिया गया है पोल पर अर्थ ठीक करना है जबकि ग्रिड से विधुत विच्छेद नहीं होने के कारण यह घटना घटी और वह झुलस कर पोल से नीचे गिर गया। जिसे पोल के नीचे खड़ा पप्पू कुमार ने ही वीरपुर अनुमंडल अस्पताल ले गया जहाँ से उसे दरभंगा भेजा गया है और इस घटना के घटित होने के बाद बिजली विभाग उसे पहचानने से इनकार कर रहा है यह बहुत दुःखद हैं ।आखिर हम इंसाफ के लिए कहा जाए ।

वही इस संबंध में डॉक्टर दानिश अहमद ने बताया कि बिजली के करेंट लगने से झुलसे हुए उक्त युवक मिस्त्री यहां पहुंचा था जिसे प्राथमिक उपचार करने के बाद स्थिति गंभीर देख उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!