सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में कोरोना के 40 एक्टिव केस !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में कोरोना के 40 एक्टिव केस !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार तक 40 कोरोना वायरस केस बताया गया है। मंगलवार के दिन प्रखंड क्षेत्र में जांच के दौरान 9 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इससे पूर्व 31 लोग कोरोना संक्रमित थे।

 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरायगढ़ भपटियाही के स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिन्नतुल्लाह ने बताया कि अब बाहर से आने वाले हर एक लोगों का कोरोना जांच शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मंगलवार से शिव मंदिर चौक भपटियाही के समीप कोरोना चेक पोस्ट लगाकर लोगों का जांच किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जांच में जो व्यक्ति संक्रमित पाए जाते हैं, उससे होम आइसोलेशन का फॉर्म भरवा कर घर पर रहने की हिदायत दी जाती है।

स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि बाहर से आने वाले लोगों में भी कुछ लोग कोरोना संक्रमित मिल रहे हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद ने कहा कि जैसे ही बाहर से लोगों का घर वापसी शुरू हुआ कि कोरोना संक्रमितओं की संख्या लगातार बढ़ने लगी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में हर एक लोगों को कोविड-19 के लिए की जा रही गाइडलाइन का अक्षर सह पालन करना जरूरी हो गया है। उन्होंने कहा कि बिना मास्क लगाए लोग सड़कों पर ना निकले। हाथ को पूरी तरह से साफ रखें तथा सामाजिक दूरी का पालन करें तो कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

 प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि शिव मंदिर भर्ती आई के समीप एएनएम विद्या कुमारी, नीलम कुमारी, संध्या कुमारी, निरारा कुमारी गुप्ता सहित अन्य को ड्यूटी पर लगाया गया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी भी चेक पोस्ट पर रहकर कोरोना संक्रमण जांच के काम को देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अस्पताल परिसर में भी कोरोना का जांच किया जाता है, तथा विभिन्न पंचायतों में रूटीन के अनुसार जांच शिविर लगाया जा रहा है। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन देने का काम भी तेज गति से चल रहा है, ताकि इसके संक्रमण को फैलने पर अंकुश लगाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!