थ्रेसर की चिंगारी से आग लगी 4 घर सहित हजारों के सामान जले!

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

थ्रेसर की चिंगारी से आग लगने से 4 घर सहित हजारों के सामान जले!

बिहार/सुपौल: भपटियाही बाजार से पूरब थाना से आगे शनिवार की दोपहर थ्रेसर की चिंगारी से आग लगने से अरविंद कुमार का चार घर सहित अन्य सामान जल गया। घटना के वक्त वहां एक थ्रेसर से गेहूं तैयार किया जा रहा था। आसपास के लोगों ने बताया कि थ्रेसर से बार-बार चिंगारी निकल रही थी।


जिसे लोग देखकर अनसुनी करते रहे और अंत में चिंगारी की लपेट में एक घर आया और देखते ही देखते चार घर को नुकसान पहुंचा दिया। आग की लपेट में आने से एक मशीन भी जल गया। अगल-बगल से दौड़े लोगों के अथक प्रयास के बल आगजनी की बड़ी घटना को रोका जा सका।

सूचना मिलते ही प्रमुख विजय कुमार यादव, अंचलाधिकारी संजय कुमार, भपटियाही थाना अध्यक्ष राघव शरण, पंचायत समिति सदस्य रमेश मुखिया सहित कई अन्य लोग वहां पहुंचे तथा घटना का जायजा लिया।

घटना को देखने के बाद अंचलाधिकारी ने कहा कि लोगों को बार-बार यह चेतावनी दी जा रही है कि घर के अगल-बगल थ्रेसर ना चलाएं। थ्रेसर की चिंगारी से आगजनी की घटना लगातार रूप से हो रही है। उन्होंने कहा कि गांव में लोगों को हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि पछुआ के तेज हवा के बीच कई जगहों पर आगजनी की घटना की जानकारी सामने आ रही है।

उन्होंने प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किए है, कि अपने-अपने इलाके में लोगों को सचेत रहने के लिए कहें। गेहूं फसल की तैयारी घर से दूर करावे ताकि उसके चिंगारी की लपेट में कोई घर नहीं आए। उधर से सरायगढ़ गांव के वार्ड नंबर-12 में भी एक व्यक्ति के भूसा घर में आग लग गया।

आसपास से जुड़े लोगों ने आग पर काबू पा लिया अन्यथा बड़ी घटना हो सकती थी। इससे पूर्व झाझा गांव में आगजनी की बड़ी घटना हुई थी, जिसमें होटल, दुकान, ट्रैक्टर थ्रेसर सहित लोगों के हजारों के सामान जल गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!