थ्रेसर मशीन की चिंगारी से लगी आग आधा दर्जन दुकानों सहित कुछ अन्य घरों को नुकसान !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

थ्रेसर मशीन की चिंगारी से लगी आग आधा दर्जन दुकानों सहित कुछ अन्य घरों को नुकसान !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड अंतर्गत झाझा गांव चौक के पास गुरुवार के अपराह्न थ्रेसर से गेहूं तैयार करने के दौरान निकली चिंगारी ने चौक के आधे दर्जन दुकान को अपने लपेट में ले लिया।

आगजनी की इस घटना में एक ट्रैक्टर थ्रेसर मशीन सहित कुछ लोगों के घरों का सामान भी जलकर राख हो गया, आगजनी की घटना में एक पशु गंभीर रूप से जख्मी हो गए जो मरणासन्न अवस्था में स्थल पर पड़ा था।

घटना की जानकारी देते हुए स्थानीय लोगों ने बताया कि मोहम्मद तमीज ट्रैक्टर में थ्रेसर मशीन जोड़कर मोहम्मद मोसीम का गेहूं तैयार कर रहा था। उसी दौरान ट्रैक्टर के साइलेंसर से निकल रही चिंगारी बगल के फूस के छप्पर तक पहुंच गया और आग लग गई।

उसके घर में आग लगते ही पछुआ हवा भी तेज हो गई और देखते ही देखते चौक समेत कई दुकान उसके चपेट में आ गया। चौक के पास एक होटल में आग लगने से स्थिति और बिगड़ गई। आसपास के लोगों ने वहां पहुंच कर आग पर काबू पाने का पूरा प्रयास किया लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी।

आग किलो तटबंध के किनारे कुछ घरों तक भी पहुंचने लगा जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गया और फिर लोग जैसे-तैसे आग की लपेट के आगे बढ़ने से रोका। सूचना मिलने पर अंचलाधिकारी संजय कुमार तथा किशनपुर पुलिस अग्निशामक दल के साथ वहां पहुंचे।

हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी थी। अग्निशामक के द्वारा जगह-जगह लगे आग को बुझाया गया। वहां उपस्थित कई लोगों का कहना था कि हालात पर काबू नहीं पाया जाता तो झाझा गांव का एक बड़ी आबादी उसके चपेट में आ सकता था।

मालूम हो कि पछुआ हवा बहने के साथ ही बीच-बीच में कई जगह पर आगजनी की घटना सामने आने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!