ट्रांसफार्मर के जल जाने से 7 दिनों से अंधकार में रह रहे बैसा गांव के लोग !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

ट्रांसफार्मर के जल जाने से 7 दिनों से अंधकार में रह रहे बैसा गांव के लोग !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के लौकहा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 10 बैसा गांव में लगा ट्रांसफार्मर 12 मई को आसमानी बिजली गिरने के कारण जल गया। ट्रांसफार्मर के खराब हो जाने के कारण बीते 7 दिनों से ढाई सौ से अधिक परिवार के लोग अंधेरे में जीवन काट रहे हैं। कोरोना संकटकाल में लोगों को रात का समय काटना कठिन होता जा रहा है।

स्थानीय कई लोगों ने बताया कि ट्रांसफार्मर के जल जाने की जानकारी बार-बार कनिय अभियंता बबलू कुमार को दिया जा रहा है। लेकिन कनीय अभियंता कोरोना संक्रमण का हवाला देते हुए बात डालते जा रहे हैं और उधर शाम होते ही लोगों के लिए समय काटना कठिन हो जा रहा है। लोगों ने बताया कि सरकार ने जन वितरण की दुकान से किरासन तेल के आवंटन में कटौती करते हुए प्रति परिवार एक माह में 1 लीटर किरासन तेल देना शुरू किया जो बड़े परिवार में 1 दिन के लिए भी कम पड़ जाता है।

बिजली रहने के कारण लोगों को रात में परेशानी नहीं होती थी। लेकिन जब से ट्रांसफार्मर खराब हुआ है तब से कड़ाके की गर्मी में जीना मुहाल बन गया है। गांव के कई लोगों ने बताया कि सरकार ने 12 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदलने की घोषणा कर रखी है। लेकिन कनिय अभियंता बबलू कुमार अपने हिसाब से विभाग को चलाने में लगे हैं।
बैसा गांव के लोगों की समस्या को लेकर कनीय अभियंता बबलू कुमार से उसके मोबाइल पर बार-बार संपर्क करने का प्रयास किया लेकिन कोई जवाब नहीं आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!