विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किए बैठक !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने किए बैठक !

 

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड अंतर्गत विश्वनाथ इंटर महाविद्यालय के प्रांगण में विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रविवार के दिन एक अहम बैठक की। बैठक की अध्यक्षता बजरंग दल प्रखंड संयोजक चंदन कुशवाहा ने किया।

वही मुख्य अतिथि जिला संयोजक मुकेश यादव उपस्थि थे। संगठन विस्तार एवं संगठन से जुड़े विभिन्न विषयों पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई । जिला संयोजक मुकेश यादव ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन के मूल उद्देश्य को जन-जन तक पहुंचाना है, साथ ही क्षेत्र में हो रहे धर्मांतरण लव जिहाद आदि घटनाओं पर भी लगाम लगाना है।

उन्होंने कहा कि राम मंदिर निर्माण में हर आदमी का हाथ की भागीदारी हो इसका हम विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कई जगहों पर लोग जबरन धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश करते हैं, और कुछ जगहों पर इसमें उसे सफलता भी मिल रही है। धर्म परिवर्तन कराने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए हम कार्यकर्ता हमेसा तैयार रहेंगे। कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी का जबरन धर्म परिवर्तन नहीं करा सकता।

जिला संयोजक ने कहा हमारा संगठन हर गांव में फैले इसके लिए लगातार रूप से पहल होनी चाहिए। उन्होंने बैठक में उपस्थित कार्यकर्ताओं को कई सुझाव भी दिए।बैठक में सर्वसम्मति से राहुल कुमार को प्रखंड गौ रक्षा प्रमुख, बिटु यादव प्रखंड उपाध्यक्ष, मुन्ना सिंह प्रखंड मंत्री और राजकुमार मेहता को मार्ग दर्शन प्रमुख दायित्व दिया गया।


बैठक में सरायगढ़ प्रखंड विहिप बजरंग दल प्रखंड़ संयोजक चंदन एवं श्रवण कुमार मंडल प्रखंड मिलन प्रमुख, प्रदिप कुमार विस्तारक सुपौल नगर , प्रभाष कुमार,राजेश कुमार संतोष, दीपक, बिटु, मनोज, ललित, राजकुमार, अभिनंदन, सम्भू सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित थे। बैठक में कार्यकर्ताओं की ओर से भी संगठन विस्तार को लेकर कई बातें बताई गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!