10वीं का रिजल्ट आने के बाद बोला आकाश आईएएस बनकर करेंगे समाजसेवा !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

10 वीं का रिजल्ट आने के बाद बोला आकाश आईएएस बनकर करेंगे समाजसेवा !

बिहार/सुपौल : लॉक डाउन से बेपटरी हुई पढ़ाई के वाबजूद विपरीत परिस्थितियों में भी ग्रामीण अंचल के बच्चों ने दशवी बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का परचम लहराया है।

करजाईन बाजार निवासी कैलाश दास एवं नीलम देवी के पुत्र आकाश कुमार दास ने बोर्ड परीक्षा में 455 अंक प्राप्त कर करजाईन क्षेत्र का नाम रोशन किया है। जेबीएमए उच्च विद्यालय करजाईन के छात्र आकाश कुमार दास के प्रदर्शन से उनके माता-पिता ख़ुशी से झूम उठे। वहीं शिक्षक, ग्रामीण एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने आकाश की सफलता में ख़ुशी जताते हुए उनका हौसला बुलंद किया।

साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले आकाश ने बताया कि आगे वो आईएएस बनकर समाजसेवा करना चाहते हैं। साथ ही क्षेत्र के बच्चे को भी पढ़ाई के प्रति प्रोत्साहित करेंगे।

वहीं प्रोजेक्ट ललित नारायण उच्च विद्यालय रतनपुर में भी बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया। उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को शिक्षकों ने मिठाई खिलाकर प्रोत्साहित किया।

विद्यालय के छात्र राहुल देव ने 454, दीपेंद्र कुमार ने 449, रिंकी कुमारी ने 449, रणधीर कुमार ने 449, प्रीति कुमारी ने 442, कुमारी रौशनी रानी ने 436, मिथिलेश कुमार ने 439, बादल कुमार ने 433, विवेक कुमार ने 429, रूपेश कुमार ने 428,  साक्षी ने 422, अमृता प्रिया ने 422 अंक प्राप्त किया।

इस मौके पर प्रभारी प्रधान मु. एहतेशाम हुसैन, मनोज कुमार प्रभाकर, शैलेंद्र कुमार, मीरा कुमारी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!