संदीप एलेवन चांद पीपर ने शशि एलेवन तीनटोलिया को हराकर जीता कप !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

संदीप एलेवन चांद पीपर ने शशि एलेवन तीनटोलिया को हराकर जीता कप !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के चिकनी गांव में पिछले 7 दिनों से खेले जा रहे युवा कप क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल में शनिवार को संदीप एलेवन चांद पीपर की टीम ने शशि एलेवन तीनटोलिया को 62 रन से हराकर फाइनल खिताब जीत लिया। टूर्नामेंट के आखिरी मैच में चांद पीपर की टीम पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 232 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी तीनटोलिया की टीम 18.4 ओवर में 170 रन बनाकर ऑल आउट हो गई।

फाइनल मुकाबला में चांद पीपर की ओर से अंशु कुमार ने बेहतर खेल का प्रदर्शन किया और उसे मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। जबकि पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेहतर खेल दिखाने के लिए गोलू कुमार चांद पीपर टीम के खिलाड़ी को मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

प्रमुख विजय कुमार यादव, पंचायत समिति सदस्य दिनेश कुमार, शिक्षिका बबीता कुमारी, सहकारिता बैंक मैनेजर सुभाष कुमार, सुगदेव पंडित ने विजेता टीम को शील्ड प्रदान किया। इस अवसर पर अनंत लाल मंडल, पूर्व पंचायत समिति सदस्य रामचंद्र पासवान, शशि कुमार, पप्पू, धर्मेंद्र कुमार, नवीन कुमार, दो इंजीनियर प्रभास कुमार तथा निलेश कुमार, रामप्रवेश कुमार, अमित कुमार, कमलेश, संजय, पंकज, सगीर, शरीफ, मिथिलेश राम, देव नारायण यादव सहित दोनों टीम के कप्तान और खिलाड़ी मौजूद थे।

चांद पीपर टीम के कप्तान शशि कुमार ने शील्ड लेने के बाद बताया कि उनका टीम फाइनल मुकाबला में बेहतर खेल का प्रदर्शन किया जिस कारण उसे जीत हासिल हुआ। उपविजेता टीम के कप्तान विशाल कुमार ने कहा कि थोड़ी सी चूक के चलते उनकी टीम फाइनल मुकाबला में जीत से दूर रह गई। कप प्रदान करने के बाद प्रमुख ने कहा कि चिकनी गांव के खिलाड़ियों ने दूर-दूर के खिलाड़ियों को बुलाकर जिस तरीके से टूर्नामेंट का आयोजन किया उसकी जितनी सराहना की जाए कम है। उन्होंने कहा कि चिकनी गांव शिक्षा के क्षेत्र में काफी आगे रहा है और अब खेल के क्षेत्र में भी आगे बढ़ रहा है।

प्रमुख ने पूरे गांव के युवाओं के प्रति आभार जताया तथा इस तरह के टूर्नामेंट का बार-बार आयोजन करने को कहा। टूर्नामेंट को सफल बनाने में शशि कुमार, पप्पू, धर्मेंद्र, नवीन, प्रभास कुमार, मिथिलेश, रामप्रवेश, अमित, कमलेश, संजय, पंकज, शरीफ, सगीर सहित अन्य बढ़-चढ़कर योगदान दिया। टूर्नामेंट में 8 टीमें भाग ली जिसमें से फाइनल में दो टीम पहुंची और उसके बीच शनिवार को मुकाबला कराया गया। टूर्नामेंट में बतौर एंपायर रामप्रवेश कुमार और मिस्टर जी थे। टूर्नामेंट को देखने के लिए दूर-दूर से लोग पहुंच रहे थे जो खिलाड़ियों के प्रदर्शन से काफी आनंदित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!