चिकनी गांव में सात दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

चिकनी गांव में सात दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के चिकनी गांव के किसान मैदान में शनिवार को युवा क्रिकेट क्लब द्वारा सात दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ प्रमुख विजय कुमार यादव ने फीता काटकर किया।

इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य विनेश कुमार, शिक्षिका बबीता कुमारी, सुभाष कुमार, संजीव कुमार, अनंत लाल मंडल, अरविंद कुमार सहित कई प्रमुख लोग और गांव के युवा उपस्थित थे।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

मैच के उद्घाटन के अवसर पर प्रमुख ने कहा कि इस तरह के टूर्नामेंट के आयोजन से गांव के युवाओं में प्रतिभा का निखार होता है। उन्होंने कहा कि चिकनी गांव में पिछले कई वर्ष से टूर्नामेंट का आयोजन होता रहा है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में प्रखंड में सबसे अव्वल गिना जाने वाला गांव चिकनी अब खेल के क्षेत्र में भी आगे बढ़ना चाह रहा है, जो सराहनीय बात है।

प्रमुख ने कहा कि चिकनी गांव के युवा क्रिकेट क्लब द्वारा शानदार तरीके से टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। टूर्नामेंट में दूर-दूर के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने मैच के आयोजक से कहा कि वह सभी टूर्नामेंट को सफल तरीके से संचालित करें।

समिति सदस्य विनेश कुमार ने कहा कि ग्रामीण इलाके में टूर्नामेंट के आयोजन से लोगों को काफी कुछ सीखने का मौका मिला है। युवा वर्ग के लोग खेल में एकता दिखाने का काम कर रहे हैं, जिसका असर समाज पर भी पड़ता है। उन्होंने कहा कि खेल आपसी भाईचारे को बढ़ाता है।

उद्घाटन के अवसर पर शिक्षिका बबीता कुमारी तथा सहकारिता बैंक के सुभाष कुमार ने युवाओं का हौसला अफजाई किया। पहले दिन खेले गए मैच में सुखपुर की टीम ने कुनौली टीम को 83 रन के अंतर से हरा दिया। मैच में पहले खेलते हुए सुखपुर की धुआंधार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 279 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलने उतरी कुनौली की टीम 186 रन पर ढेर हो गई।

रविवार को दूसरे लीग मैच में मधेपुरा की टीम ने छातापुर की टीम को 200 रन के अंतर से हरा दिया। दूसरे लीग मैच में पहले खेलते हुए मधेपुरा की टीम निर्धारित 20 ओवर में 297 रन का स्कोर खड़ा की। जवाब में छातापुर की टीम मात्र 97 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। दूसरे मैच में नजीर आलम को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जिन्होंने 10 छक्के तथा 3 चौके की मदद से 81 रन का योगदान दिया।

टूर्नामेंट में एंपायर के रूप में राम प्रवेश तथा मिस्टर कुमार योगदान दे रहे हैं। जबकि स्कोरर के रूप में नीलेश और अमित तथा कॉमेंटेटर के रूप में शशि कुमार पप्पू और सतीश कुमार हैं। टूर्नामेंट को सफल बनाने में पूरे गांव के युवा सक्रिय रूप से लगे हैं। टूर्नामेंट का अगला मैच मंगलवार को चिकनी बनाम प्रतापगंज के बीच खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!