होली के दिन भपटियाही बाजार में दो पक्षों में हुई मारपीट, दुकानदारों ने जताया आक्रोश !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

होली के दिन भपटियाही बाजार में दो पक्षों में हुई मारपीट, दुकानदारों ने जताया आक्रोश !

 

बिहार/सुपौल: होली के दिन शुक्रवार को भपटियाही बाजार में पान का पैसा मांगने के सवाल पर कुछ लोगों ने दुकानदार तथा उसके सहयोगी के साथ गाली गलौज किया, जिससे दोनों पक्षों में मारपीट हो गई। घटना की खबर सुनते भपटियाही पुलिस ने स्थल पर पहुंचकर मामला को शांत करा दिया। लेकिन उसके कुछ देर बाद दोबारा विवाद बढ़ गया।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

जानकारी मिलते ही भपटियाही थाना अध्यक्ष राघव शरण पुलिस बल के साथ बाजार पहुंचे तथा दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया तब जाकर मामला शांत हुआ। लेकिन शनिवार के सवेरे दुकानदार होली के दिन घटित घटना को लेकर गोलबंद हो गए और बाजार बंद कर दिया।

दुकानदारों का कहना था कि होली के दिन कुछ दुकानदारों के साथ मारपीट की गई। हमला करने वाले लोग चार चक्के के गाड़ी से आए थे जिसे रात में उठा ले गए और पुलिस कोई कार्रवाई नहीं की। दुकानदारों ने अपने एकजुटता को दिखाते हुए पहले तो बाजार बंद किया और फिर सड़क को भी जाम कर दिया।

बाजार बंद की सूचना पर थाना अध्यक्ष दल बल के साथ वहां पहुंचे और जाम को हटवाया। उधर घटना को लेकर दुकानदारों ने प्रमुख विजय कुमार यादव, पंचायत मुखिया विजय कुमार यादव, समिति सदस्य रमेश मुखिया, जदयू प्रखंड अध्यक्ष सुरेश प्रसाद सिंह, बाजार के वरिष्ठ व्यवसाई नारायण रजक, फूदन प्रसाद साह, लालबाबू भगत, रामबाबू साह, रिंकू भगत, राजू रंजन सिंह, जितेंद्र कुमार, उपेंद्र प्रसाद साह, अरुण महतो, सुशील कुमार मोदी, अमरनाथ गुप्ता सहित अन्य कई लोगों की उपस्थिति में बैठक की।

दुकानदारों ने फैसला लिया कि पुलिस हमलावरों के गाड़ी को मुकदमा में शामिल करें तो वह सब बाजार खोल देंगे। बैठक के बाद 5 सदस्य टीम थाना पर पहुंची और हमला करने वाले लोगों द्वारा लाए गए चार चक्के के वाहन का नंबर मुकदमा में दर्ज कराया तब जाकर दुकानदार शांत हुए। पुलिस ने होली के दिन घटना को लेकर दुकानदार गणेश भगत के बयान पर कांड अंकित किया है। जिसमें राजकिशोर स्वर्णकार, रंजीत कुमार साह तथा राजेश कुमार साह को नामजद किया गया है।

पुलिस ने राजकिशोर स्वर्णकार तथा रंजीत कुमार साह को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!