जनकल्याणकारी योजनाओं का लें फायदा !

सौरबाजार: सत्यपाल कुमार

जनकल्याणकारी योजनाओं का लें फायदा !

बिहार /सहरसा: सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र के कढ़ैया पंचायत स्थित मध्य विद्यालय कचरा के परिसर में जनसंवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें जिला स्तर से लेकर प्रखंड स्तर के सभी विभाग के पदाधिकारीयों ने शिरकत किए। कार्यक्रम में उपस्थित सभी पदाधिकारीयों को मुखिया ममता कुमारी के द्वारा पाग,चादर एवं बुके देकर स्वागत किया गया। जिसके बाद आम जनता से सीधा संवाद करते हुए उनकी समस्या सुनी गई ।

जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार की सभी योजनाएं धरातल पर चल रही है।बिहार में कई ऐसे योजना है जिनके सफल होने पर उस योजना को दूसरे राज्य में अपनाया जा रहा है। आपके द्वारा जो भी समस्या रखी गई है उन पर पहल की जाएगी। जिन लोगों को योजना लेने में परेशानी हो रही है प्रखंड, अनुमंडल और जिला स्तर पर लोक शिकायत निवारण में जा सकते हैं। एसपी ने कहा की पुलिस द्वारा समाज में सुचारू रूप से पूरे विधि व्यवस्था पर ध्यान दिया जा रहा है ।लोग 112 नंबर डायल कर पुलिस की सेवा ले सकते हैं। प्रत्येक थाना में महिला हेल्प डेस्क की व्यवस्था की गई है ।

कार्यक्रम में लोगों ने भूमि परिवाद, बासगीत पर्चा, स्वास्थ्य विभाग में सुधार , जर्जर सड़क की समस्या से अवगत कराते हुए जल्द मरमती करने की मांग सहित कई अन्य समस्याओं को उठाते उन पर पहल करने की मांग की। कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रखंड प्रमुख नजमुन निशा,रुना देवी, मुखिया प्रतिनिधि रामचंद्र साह ,संजय रजक, शिव शंकर साहु, नूर आलम उर्फ लंबू, चंदेश्वरी यादव, कुहकुहिया देवी ,हेमेंद्र यादव, संकुल कुमारी आदि सैकड़ों लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!