ABVP के कार्यकर्ताओं ने ITI में हंगामा कर किया विरोध प्रदर्शन !

आशीष कुमार सिंह की रिपोर्ट

ABVP के कार्यकर्ताओं ने ITI में हंगामा कर किया विरोध प्रदर्शन !

बिहार/सुपौल: दरअसल आपको बता दें कि नगर पंचायत वीरपुर स्थित आईटीआई में छात्र-छात्राओं से परीक्षा फॉर्म भरे जाने के नाम पर संस्थान के द्वारा निर्धारित फीस से अधिक राशि लिए जाने को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई वीरपुर के कार्यकर्ताओं ने शनिवार को वीरपुर आईटीआई में जाकर संस्थान के प्रबंधन से इस संबंध में बात किया। वहीं संस्थान के प्रबंधन के सामने कई छात्रों ने भी अधिक राशि लिए जाने की बात कही।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

जिसके विरोध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद नगर इकाई बीरपुर के कार्यकर्ताओं ने आईटीआई परिसर में संस्थान के विरोध में प्रदर्शन किया। वहीं बीरपुर आईटीआई में पढ़ रहे कई छात्रों ने बताया कि परीक्षा फॉर्म भरने के नाम पर किसी से 25 सौ तो किसी ने 5 हजार रुपये तो किसी ने 10 हजार रुपये लिए जाने की बात कही।

साथ ही छात्रों ने कहा कि अगर छात्र परीक्षा के नाम पर राशि नही देते है तो फेल करने की धमकी दी जाती है।
महासचिव छात्र संघ बीएनएमयू के आशीष झा उर्फ सिंटू, नगर मंत्री नितेश जय, नगर मीडिया संयोजक सागर सत्या, अनिल मिश्रा, समन यादव, संतोष कुमार, सुशील मोदी, रामन्द्र मेहता आदि ने बताया कि बीरपुर आईटीआई में गरीब छात्र-छात्राओं से निर्धारित राशि की जगह अधिक पैसे वसूला जाता है।

यहां के प्रबंधन के मिलीभगत से छात्र-छात्राओं का आर्थिक शोषण किया जाता है। अगर विद्यार्थी इनके मुताबिक पैसे नहीं दे तो उन्हें परीक्षा में फेल करने की धमकी भी दी जाती है जो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। जिसको लेकर विभिन्न स्तर पर संबंधित विभाग को सूचित कर दिया गया है। फिर भी अगर किसी तरह की कार्रवाई नही होती है तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!