पुलिस ने दिखाई सख्ती, खाली करवाया हाट !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

पुलिस ने दिखाई सख्ती, खाली करवाया हाट !

बिहार/सुपौल: कोरोना की दूसरी लहर फैलने के बाद जारी राज्यव्यापी लॉकडाउन के पालन को लेकर शुक्रवार सुबह में पुलिस को थोड़ी सख्ती दिखानी पड़ी। रतनपुर पुरानी बाजार में सुबह में हाट लगने पर पहुंची पुलिस ने सख्ती दिखाकर हाट खाली करवाया। रतनपुर थानाध्यक्ष रणवीर कुमार राउत ने दल-बल के साथ पहुंचकर हाट को खाली करवाया।

थानाध्यक्ष ने कहा कि सरकार के गाइड लाइन का पालन करें नहीं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद बाज़ार की चहल-पहल गायब हो गई। सड़क सूना-सूना नजर आने लगा। वैसे दिन के 11 बजे के बाद क्षेत्र के बाजारों में भी सन्नाटा छा गया। सिर्फ मेडिकल दुकान खुले दिखे। सरकार द्वारा निर्धारित समय के बाद बाजार की दुकानें बंद हो गई।

इधर करजाईन एवं आसपास के क्षेत्रों में भी लॉकडाउन का पालन कराने के लिए थानाध्यक्ष संजीव कुमार पुलिस बल के साथ गश्त लगाते रहे। थानाध्यक्ष संजीव कुमार दल-बल के साथ अपने क्षेत्र के बाज़ारों में लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइन के पालन की जांच की और कोताही बरतने वालों को सख्त नसीहत दी।

पुलिस की सख्ती देखकर बाजार में इधर-उधर घूम रहे लोग भी भाग निकले। थानाध्यक्ष ने चौक-चौराहों पर बेवजह घूम रहे लोगों को निर्देश देते हुए कहा कि लॉकडाउन का पूरी सख्ती से पालन करें नहीं तो कार्रवाई में किसी प्रकार की कोताही नहीं बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन को पूरी तरह प्रभावी बनाने से ही कोरोना संक्रमण कम होगा। इसलिए लोग बेवजह अपने घरों से न निकलें। जरूरी काम से बाजार आने पर शारीरिक दूरी का पालन करें। इन्होंने कहा कि बहुत जरुरी रहने पर ही बाजार जाएं एवं मास्क का नियमित उपयोग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!