गायघाट बीडीओ ने आधा दर्जन से ज्यादा लाभुकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का दिया आदेश !

rupesh kumar

मुज़फ़्फ़रपुर: रूपेश कुमार

गायघाट बीडीओ ने आधा दर्जन से ज्यादा लाभुकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का दिया आदेश !

बिहार/मुज़फ़्फ़रपुर : जिले के गायघाट में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत धनराशि लेने के बाद भी मकान न बनाने वाले लाभार्थियों के खिलाफ बीडीओ के आदेश पर एफआईआर किया गया ।बताया गया कि प्रखण्ड के ऐसे आधा दर्जन लाभार्थियों को चिह्नित किया गया तकरीबन तीन वर्ष पहले राशि की निकासी तो कर लिया।

लेकिन अबतक आवास तैयार नही कर पाया. बताया गया कि केवटसा के असमती बेगम, सीता देवी, रामनगर का मोमिना खातून, असमुन खातून, सोनिया देवी, जारंग पश्चिमीन का रामलगन राय, चन्देश्वर राय, बलौर निधि का रजिया खातून और सुस्ता के सोने लाल सहनी इन सभी लाभुकों के विरुद्ध प्राथमिकी को लेकर बीडीओ डॉ विमल कुमार ने लिखित आवेदन थाने में दिया।

इन सभी के ऊपर आरोप है कि प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि मिलने के सालो बाद भी मकान का निर्माण नही किया और जब प्रखंडस्तर से नोटिस दिया गया तो अनदेखा कर दिया गया।

मामले में बीडीओ डॉ विमल कुमार ने बताया कि कुल 9 लोगो को चिन्हित किया गया है, जिसमे दो लाभुक जारंग पश्चिमी, तीन लाभुक रामनगर , दो लाभुक केवटसा, एक बलौर निधि और एक लाभुक सुस्ता के है, कहा कि बार बार नोटिस देने के बावजूद भी उनलोगों पर कोई प्रभाव नही पड़ा। इसलिए सभी लाभुकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!