राहगीरों के साथ छिनतई एवं लूटपाट करने वाले गिरोह का उद्भेदन, हथियार एवं लुटे हुए सामान के साथ पुलिस ने छः को किया गिरफ्तार !

मुंगेर: सोनू झा

राहगीरों के साथ छिनतई एवं लूटपाट करने वाले गिरोह का उद्भेदन, हथियार एवं लुटे हुए सामान के साथ पुलिस ने छः को किया गिरफ्तार !

बिहार/मुंगेर: मुंगेर जिले में रात के अंधेरे का फायदा उठाकर लूटपाट करने वाला गिरोह कई इलाके में सक्रिय है। आए दिन अलग-अलग इलाके में लूटपाट की घटना होती रहती है। इसी क्रम में 22 जून को कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हेरुदीयरा तीन बटिया के पास रात 10:00 बजे लगभग आधा दर्जन वाहनों में सवार यात्रियों से लूटपाट की घटना घटित हुई।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

उस संबंध में लुटे हुए राहगीरों में कोतवाली थाना क्षेत्र के लाल दरवाजा के रहने वाले सोनू ने कासिम बाजार थाना में आवेदन देकर पुलिस को मामले से अवगत कराया। आवेदन के आलोक में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कासिम बाजार थाना क्षेत्र के ही अलग-अलग इलाके से 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इस संबंध में सदर एसडीपीओ नंद जी प्रसाद ने बताया कि 4 दिन पूर्व ही कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हेरू दियारा तीन बटिया के पास छिनतई की घटना घटित हुई थी। उस संबंध में थाना कांड संख्या174/21 दर्ज कर कार्रवाई की गई तो, दो लुटेरों को गिरफ्तार किया गया तथा 4 लोगों को जो लुटे हुए सामान को अपने यहां छिपाने में मदद किया था। उन्हें भी गिरफ्तार किया गया है।

एसडीपीओ ने कहा कि जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया, उसमें कासिम बाजार थाना क्षेत्र के चुआबाग, पटना रोड के रहने वाले दिलीप चौधरी का पुत्र रंजन चौधरी, मनोज चौधरी का पुत्र विशाल कुमार, मोकबिरा चंय टोला के कृष्णा मण्डल उर्फ काको के दो पुत्र फोटोस कुमार एवं राजू कुमार, सोहिन्द्र मण्डल के पुत्र तुलसी कुमार, सुरेंद्र मण्डल के पुत्र नीरज कुमार ,हेरुदीयरा के परमेश्वर यादव के पुत्र छोटू उर्फ सतीश कुमार एवं बड़ी मिर्जापुर के राजेश यादव के पुत्र राजन कुमार शामिल है।

इन लुटेरों के पास से लूटे गए सामान जिसमें आवेदक सोनू मंडल का वोटर आई कार्ड,पैन कार्ड सहित एक देसी कट्टा ,4 जिंदा कारतूस, एक पुराना पर्स,दो एनरोइड मोबाइल, 45 सौ रुपये नगद बरामद किया गया है। एसडीपीओ ने कहा कि लूट कांड में चार लुटेरे शामिल थे। इस में दो लुटेरे अभी फरार है। सभी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान लूट के सामान भी बरामद कर लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!