सरस्वती पूजा को लेकर आदर्श थाना में हुई शांति समिति की बैठक !

रिपोर्ट: श्रवण चौधरी

सरस्वती पूजा को लेकर आदर्श थाना में हुई शांति समिति की बैठक !

बिहार/सुपौल: जिले के त्रिवेणीगंज के आदर्श थाना परिसर में सरस्वती पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक की गई। जिसकी अध्यक्षता आदर्श थाना के SHO,संदीप कुमार सिंह ने किया।

sai hospital

संदीप कुमार सिंह ने बताया कि सरस्वती पूजा के लिए निर्देश दिया गया है कि सरस्वती पूजा में डीजे पर पूर्णरूप से प्रतिबंध लगाया गया है। साथ ही यह भी बताया कि यहां पर सरस्वती पूजा को शांतिपूर्ण माहौल में मनाया जाएगा।इसके लिए कई गाइडलाइन जारी किया गया है।

साथ ही ये भी बताया की सरस्वती पूजा करने वाले सभी श्रद्धालुओं को निर्देश दिया गया है की पूजा के अगले दिन सुबह में ही मूर्ति का विसर्जन कर दें।

कोविड-19 के तहत राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देश के आलोक में पूजन कार्य करें और इसमें कहीं भी डीजे का उपयोग ना करें। और विसर्जन के क्रम में सिर्फ कमेटी के लोग ही शामिल होंगे।
सभी अपने-अपने नजदीक के तलाब, नदी या नहर में मूर्ति विसर्जन करें ।

SHO, ने बताया कि कहीं पर भी रात्रि में किसी प्रकार का कोई प्रोग्राम नहीं किया जाएगा।प्रोग्राम रखने के लिए मनाही की गई है।अगर कहीं पर प्रोग्राम, डांस या डीजे बजते पकड़ा जाता है तो उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसलिए आप लोग आपसी भाईचारा और सामाजिक वातावरण में सरस्वती पूजा मनाएं।जो व्यक्ति निजी घर में सरस्वती पूजा मनाते हैं वह अपने आसपास के नदी में मूर्ति विसर्जन करें तथा खासकर डीजे पर सभी प्रशासन की पैनी नजर रहेगी।

इस बैठक में शामिल CI शिवकिशोर प्रसाद, S.I विनय कुमार सिंह, सज्जन कुमार संत,भोला प्रसाद यादव ,सुधीर मेहता, अरुण कुमार यादव, देवनारायण चौधरी, रामदेव यादव, कमाल खान के साथ अन्य पदाधिकारी साथ दर्जनों गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!