सिमराही बाजार के NH 57 और NH 106 पर हर दिन घंटों बाधित रहता है यातायात, स्थानीय लोग परेशान !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनन्द

सिमराही बाजार के NH 57 और NH 106 पर हर दिन घंटों बाधित रहता है यातायात, स्थानीय लोग परेशान !

बिहार/सुपौल: बिहार सरकार द्वारा प्रस्तावित सिमराही नगर पंचायत का सिमराही बाजार का नया नाम काफी प्रचलित हो रहा है।

sai hospital

सिमराही बाजार का नया नाम दिया गया है ‘सड़क जाम बाजार’।सिमराही बाज़ार से दो NH गुजरती है, NH 57 और NH106। NH 106 सिमराही मेन चौक से NH 57 से होकर गुजरती है, जिसे कि NHAI द्वारा जीरो माइल गोलंबर बनाने की योजना है। फिलहाल ये योजना सिमराही NH 57 के रैयतों द्वारा जमीन खाली करने के एवज में मुआवजा राशि नही मिलने के उच्च न्यायालय पटना में दायर किये गए मुकदमा के कारण रुका हुआ है।

आज की स्थिति ये है कि सिमराही बाजार NH 57 पश्चिम में धर्मपट्टी पेट्रोल पंप से लेकर NH 57 के पूरब में 50पुला तक 3 किलोमीटर के बीच लंबा जाम फंसा रहता है ।आए दिन यह समस्या बना रहने के वजह से कई बीमार लोग एम्बुलेंस में फंसे रह जाते हैं एवम सही समय पर डॉक्टर के पास नहीं पहुंच पाते।

सिमराही NH किनारे पर बसे स्थानीय दिलीप पूर्वे, मो अकरम, राजीव कुमार गुप्ता,नन्द कुमार जायसवाल, विजय कुमार साहू, देबू महासेठ,पंकज नारायण, राजकुमार पोद्दार सहित सैकड़ों लोगों ने जिले के स्थानीय प्रशासन को इस मुसीबत हेतु विशेष ध्यान देने का आग्रह किया है, ताकि जाम की समस्या से निजात मिल सके।

हालांकि राघोपुर थाना से सिमराही NH 57 से राघोपुर मोड़ पर सिपाही की तैनाती की गई है और नो इंट्री भी लगाया गया है बाबजूद इसके भी दोनों NH पर अत्यधिक गाड़ियों के आगमन और प्रस्थान पर तैनात यातायात सिपाही का नियंत्रण बिल्कुल भी नहीं है।

राघोपुर के उपप्रमुख सतीश यादव और सिमराही के पूर्व मुखिया बैजनाथ प्रसाद भगत ने बताया कि दोनों NH पर जाम लगने का मुख्य कारण सिमराही में स्थायी बस स्टैण्ड और टेम्पो स्टैण्ड का नही होना भी है। बस स्टैंड के निर्माण हेतु प्रशासन द्वारा अभी तक कोई भी उचित समाधान नही किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!