आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा कार्यक्रम का आयोजन !

पटना: प्रिया सिंह

आजादी के अमृत महोत्सव पर प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय द्वारा कार्यक्रम का आयोजन !

 

बिहार/पटना: शहर के कंकड़बाग स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के प्रांगण में आजादी के अमृत महोत्सव पर भारत सरकार के कला संस्कृति मंत्रालय के सहयोग से स्वर्णिम भारत कार्यक्रम का आयोजन किया गया ।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

उद्घाटन समारोह में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर सहजानंद, दीघा विधानसभा के विधायक डॉक्टर संजीव कुमार चौरसिया, बिहार सरकार के स्वास्थ्य सचिव गोरखनाथ और संगीता बहन शामिल थे।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य स्वर्णिम भारत के सपनों को साकार करना युवाओं में आध्यात्मिक भावना विस्तृत करना ध्वजारोहण साइकिल यात्रा श्रेष्ठ भारत एक भारत और सड़क सुरक्षा कार्यक्रम को गतिशीलता प्रदान करना है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने स्वर्णिम भारत के सपनों को साकार करने में ब्रह्माकुमारी की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया।
इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर सहजानंद ने कहा कि युवाओं में सद्बुद्धि, समृद्धि, संस्कार और मानवता की भावना जागृत करना ही ब्रह्माकुमारी का मूल उद्देश्य है।

विधायक डॉक्टर संजीव कुमार चौरसिया ने कहा कि ब्रह्माकुमारी आध्यात्मिक एवं मानव सेवा में विगत 85 वर्षों से कई देशों में कार्यरत है l सेंटर के व्यवस्थापक भाई सत्येंद्र ने कार्यक्रम के संचालन में काफी सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!