बायोमेट्रिक पहचान के बाद मतदाता करेंगे मतदान।गड़बड़ी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: डीएम

मुंगेर: सोनू झा

बायोमेट्रिक पहचान के बाद मतदाता करेंगे मतदान।गड़बड़ी करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई: डीएम

पंचायत चुनाव को लेकर जिला अधिकारी और पुलिस अधीक्षक का प्रेस कॉन्फ्रेंस !

बिहार/सुपौल: बुधवार को संग्रहालय सभागार में डीएम नवीन कुमार ने 24 सितंबर को होने वाले तारापुर प्रखंड के पंचायत चुनाव के बारे में बताते हुए कहा कि पहली बार मतदाता बायोमेट्रिक से गुजरने के बाद मतदान करेंगे । उनका थंब इंप्रेशन के बाद ही पहचान को सही पाये जाने पर मतदान कर सकेंगे। वैसे व्यक्ति जो थंब इंप्रेशन में गड़बड़ी तथा दुबारा मतदान करने वालों पर पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी ।

SS BROAZA HOSPITAL
SS BROAZA HOSPITAL
Sai-new-1024x576

बायोमेट्रिक प्रणाली वोकस वोटिंग रोकने के लिए किया गया है ।उन्होंने कहा कि 24 सितंबर को होने वाले मतदान के लिए सभी तरह की तैयारी पूरी कर ली गयी है। कुल 110 मतदान केंद्रों पर मतदान होना है। भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए प्रशासन कटिबद्ध है। सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। उड़नदस्ता दल भी भ्रमण सील रहेगा।

चाक चौबंद रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

संग्रहालय सभागार में मुंगेर के आरक्षी अधीक्षक जगुनाथ रेड्डी जला रेड्डी ने 24 सितंबर को तारापुर प्रखंड में होने वाले पंचायत चुनाव के बारे में बताते हुए कहा कि कुल 83 मतदान भवनों में 110 मतदान केंद्र बनाए गए। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था हेतु लगभग 700 पुलिस बल की तैनाती के साथ कोबरा बटालियन तक कई तरह के सुरक्षा व्यवस्था किए गए हैं। मतदाता शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

उन्होंने कहा कि बेवजह एक जगह पर इकट्ठा रहने वाली भीड़ पर पाबंदी है। मतदान केंद्र पर केवल मतदान करने ही मतदाता जा पाएंगे। मजमा लगाने वालों पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी। 24 सितंबर को मतदान होने के बाद 26 सितंबर को मतगणना संपन्न होगी। इसके लिए भी सभी तरह की तैयारी पूरी कर ली जा चुकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!