ब्रिगेडियर प्रणव के भाई बिनोद जायसवाल और कन्हैया ने जारी रखा सेवा कार्य !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

ब्रिगेडियर प्रणव के भाई बिनोद जायसवाल और कन्हैया ने जारी रखा सेवा कार्य !

बिनोद और कन्हैया ब्रिगेडियर भाई के साथ राहत किट सहित कोरोना बचाव यंत्रों का वितरण पिछले महीने से लगातार करते आ रहे है।

बिहार/सुपौल: सिलसिला ये सेवा का, बस यूँ ही चलना चाहिए । मैं रहूँ या चला जाऊं, सेवा भाव नही रुकना चाहिये। ऊपर की पंक्ति को बिल्कुल ही चरितार्थ कर रहे है कोरोना सेवा कार्यो के लिए मशहूर भारतीय सेना के ब्रिगेडियर प्रणव के छोटे भाई बिनोद जायसवाल और कन्हैया जायसवाल।

ब्रिगेडियर प्रणव जायसवाल के साथ भाई बिनोद और कन्हैया अपने पुश्तैनी निवास गाँव सिमराही में पिछले कई महीनों से यहाँ के कोरोना पीड़ितो और जरूरतमंदों की सेवा में लगातार लगे हुए थे।

भारतीय सेना में ड्यूटी पर तैनात ब्रिगेडियर कुछ दिन पहले ही वापस सरहद पर चले गए। लेकिन उनके इस सेवा की कड़ी को आगे बढ़ाते हुए उनके भाई बिनोद जायसवाल और कन्हैया ने कोरोनाकाल में सेवा और बचाव कार्य को जारी रखा है। पिछले दिनों बिनोद और कन्हैया ने प्रखण्ड सह अंचल कार्यालय के सभी कर्मियों को कोरोना बचाव किट का वितरण किया।

ब्रिगेडियर के भाई बिनोद जायसवाल ने बताया कि कोरोना किट में फेस मास्क, हैंड सैनिटाइजर, नेबुलाइजर, भेपौराईज़र ,ऑक्सीमिटर सहित अन्य सामग्री दिया गया है। ब्रिगेडियर प्रणव के भाई बिनोद और कन्हैया के द्वारा कोरोना बचाव किट और दवा का वितरण फिलहाल अपने निवास से ही किया जा रहा है।

पेशे से इंडियन ओवरसीज बैंक के वरीय मैनेजर कन्हैया जायसवाल ने बताया कि अपने बड़े भाई ब्रिगेडियर से प्रभावित होकर हम दोनों भाई ने भी पिछले महीने से ही सामाजिक कार्यो में रुचि लेना शुरू किया है और कोरोनाकाल में जरूरतमंदों के घर तक जाकर राहत, बचाव और सेवा कार्य करते आ रहे है।

बड़े भैया ने भी ड्यूटी पर जाने के क्रम में मुझे सेवा कार्य जारी रखने का निर्देश देकर गए थे। ब्रिगेडियर के साथ ही दोनों भाई बिनोद जायसवाल और कन्हैया जायसवाल के सेवा कार्यों को भी सभी ने सराहनीय कार्य बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!