छात्रों को सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा का सरकारी दावा हुआ फेल,विभाग को उनके ही अधिकारी ने दिखाया आईना !

सुपौल/ त्रिवेणीगंज: संत सरोज

छात्रों को सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा का सरकारी दावा हुआ फेल,विभाग को उनके ही अधिकारी ने दिखाया आईना !

बिहार/सुपौल: सुपौल में सरकारी स्कूल में विद्यार्थियों को बेहतर शिक्षा देने का सरकारी दावा फेल है। सरकार के अधिकारी ही उन्हें आईना दिखाने का काम कर रहे हैं। ताजा मामला त्रिवेणीगंज स्थित प्रोजेक्ट कन्या प्लस टू उच्च विद्यालय का है, जहाँ आरडीडीई के औचक निरीक्षण के दौरान सरकारी स्कूलों में बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के दावे की पोल खुल गई।

कोशी डिवीजन सहरसा के आरडीडीई ने जब विद्यालय का औचक निरीक्षण किया तो उन्होंने कहा कि यहाँ पढ़ाई संतोषप्रद नहीं है। औचक निरीक्षण के क्रम में उन्होंने बच्चों से उनके क्लास में जा-जाकर संबंधित विषयों पर सवाल पूछ कर विद्यालय के पढ़ाई की व्यवस्था को जांचा तो बेहतर शिक्षा देने के सरकारी दावे से पर्दा उठ गया।निरीक्षण के क्रम में आरडीडीई को विद्यालय की दसवीं कक्षा में मात्र दस ग्यारह बच्चे उपस्थित मिले तो वहीं नौंवीं की कक्षा में मात्र चौहत्तर पचहत्तर बच्चे ही उपस्थित मिले।

जबकि विद्यालय में कुल 9 सौ बच्चे नामांकित हैं। शिक्षकों की कुल संख्या 20 है। निरीक्षण के उपरांत आरडीडीई ने कहा कि विद्यालय में पढ़ाई संतोषप्रद नहीं है। हेडमास्टर को निर्देश दिया गया है कि शिक्षकों को मेहनत करा कर बच्चों की पढ़ाई सुदृढ़ करें।निरीक्षण के दौरान आरडीडीई ने खुद बच्चों का क्लास लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!