देश का उज्ज्वल भविष्य युवाओं पर टिका है: मो. अजीजुल्लाह

डेस्क

देश का उज्ज्वल भविष्य युवाओं पर टिका है: मो. अजीजुल्लाह

बिहार/सुपौल: हमारे देश का उज्ज्वल भविष्य युवाओं पर टिका है। ऐसे में अगर देश का युवा पीढ़ी ही गलत रास्ते पर जाने लगे तो निश्चित ही उनका भविष्य अंधकार में चला जाता है। इसका असर देश पर भी पड़ता है। आज हमारे देश का युवा वर्ग को ज़िन्दगी के हर पहलु को जीने की इच्छा होती है। वे नशे को अपनी शान समझते है। शराब, गुटखा, तम्बाकू, बीड़ी, सिगरेट का नशा करते है। उनका समारोह नशे के बगैर अधूरी है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

सभी बातें जाप(लो.) के प्रतापगंज प्रखण्ड जाप मीडिया प्रभारी मोहम्मद अजीजुल्लाह ने कहा कि आजकल के हमारे युवा और व्यस्क सिगरेट का सेवन करते हुए दिखाई देते हैं। उन्हें यह समझ नहीं आता की किसी भी प्रकार का नशा उनके लिए आगे चलकर हानिकारक और जानलेवा साबित हो सकता है। आजकल युवा वर्ग के लिए नशा एक फैशन बन गया है।

उन्होंने कहा कि हमारे देश में शराब और सिगरेट के निर्यात की वजह से करोड़ो रुपये मिलते है। सिगरेट के पैकेट्स पर नो स्मोकिंग लिखा रहता है, फिर भी रोज कम उम्र के लड़की और लड़के इसका भरपूर सेवन करते है। धूम्रपान या शराब का सेवन स्वस्थ के लिए हानिकारक होता है।

आगे कहा कि सार्वजनिक जगहों पर धूम्रपान करना कानूनन अपराध है ऐसा लिखा रहने के बावजूद कुछ लोग किसी की सुनते नहीं है। उनको सिर्फ अपने मन की करनी होती है। यह सब करने में उनको एक अलग ही आनंद की प्राप्ति होती है लेकिन उनको यह नहीं पता है कि यह उनके लिए कितना हानिकारक सिद्ध हो सकता है। इस लिए सभी युवा पीढ़ी से आग्रह है नशा न करे और नहीं करने दे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!