कोसी पीड़ित लोगों का अनिश्चित कालीन धरना, दूसरे दिन भी जारी !

सुपौल: सुनील कुमार

कोसी पीड़ित लोगों का अनिश्चित कालीन धरना, दूसरे दिन भी जारी !

बिहार/सुपौल: जिले में कोसी तटबंध के अंदर बसे सैकड़ों लोगों का अपनी मांगों को लेकर समाहरणालय के समीप अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन भी जारी है। कोसी से समस्या के निदान के दीर्घकालिक उपायों की पहल को लेकर किए गए इस धरना कार्यक्रम में तटबंध के अंदर के दर्जनों किसान शामिल हैं।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

लोगों का कहना है कि जब तक उनके मांगों को नहीं सुनी जाएगी तब तक वेलोग धरना जारी रखेंगे। कहा कि तटबंध के अंदर रहने वाले लाखों की आबादी को हर साल बाढ़ और विस्थापन का दंश झेलना पड़ता है। जिससे उसकी जिंदगी दूभर हो गई है।

उधर सरकार के द्वारा कोसी पीड़ितों के लिए जिन सुविधाओं की घोषणा की जाती है। वह सुविधा उन्हें नहीं मिल पाती है, जिसके चलते उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। स्वास्थ्य, शिक्षा जैसी मूलभूत सुविधाओं को लेकर भी तटबंध के अंदर रहने वाले लोगों को काफी मशक्कत करनी पड़ती है। इन्हीं तमाम मांगों को लेकर सैकड़ों कोसी पीड़ित लोग कोसी नवनिर्माण मंच के बैनर तले समाहरणालय के सामने दूसरे दिन भी धरना पर हैं और कहा है कि जब तक उनके मांगों को लेकर समुचित आश्वासन नहीं दिया जाएगा वे लोग अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!