प्रदेश से घर लौट रहे लोगों में मिल रहा कोरोना का संक्रमण !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

प्रदेश से घर लौट रहे लोगों में मिल रहा कोरोना का संक्रमण !

बिहार/सुपौल: राज्य के बाहर विभिन्न प्रदेशों में रोजी रोटी के लिए गए लोग अब घर लौट रहे हैं। कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए घर लौटने वाले लोगों का जगह-जगह जांच भी किया जा रहा है।

भपटियाही बाजार के शिव मंदिर चौक पर लगाए गए कोरोना चेक पोस्ट पर मंगलवार तथा बुधवार के दिन 445 लोगों का जांच किया गया। उनमें से 10 प्रवासी कोरोना संक्रमित पाए गए।

अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिन्नतुल्लाह ने बताया कि दिल्ली से सात तथा हरियाणा से एक बस में 445 लोग वापस लौटे जिसे रोककर जांच कराया गया। स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि उन लोगों में से 10 करोना संक्रमण के शिकार थे, जिसे अपने-अपने घरों पर होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा की भपटियाही बाजार में अब लगातार रूप से कोरोना जांच किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण इलाके में भी कोरोना जांच चल रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों का जांच हो सके। स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि बाहर से लौट रहे लोग में से कुछ कोरोना संक्रमण के शिकार हैं। जिसके चलते क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या बढ़ सकती है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद ने कहा कि प्रवासी लोगों का कोरोना टेस्ट बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि जो भी लोग बाहर से आ रहे हैं, और उसमें जो कोरोना संक्रमित पाए जाते हैं उस पर विशेष नजर रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमित लोग पूरी तरह से सुरक्षित रहें। दूसरों में संक्रमण नहीं फैले इसके लिए होम आइसोलेशन में रहे।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कोविड-19 को लेकर जो गाइडलाइन जारी किया गया है, उसका सभी लोग पालन करें अन्यथा संक्रमितओं की संख्या में इजाफा हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!