राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकारों का शिष्टमंडल राज्यपाल से मिला !

पटना: प्रिया सिंह

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकारों का शिष्टमंडल राज्यपाल से मिला !

बिहार/पटना: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने कहा है कि बिहार में पत्रकार को जलाए जाने का मामला काफी संवेदनशील है। राज्यपाल ने पत्रकार उत्पीड़न मामले को गंभीरता से लेते हुए इस मुद्दे पर राज भवन में एक मीटिंग बुलाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। राज्यपाल ने बिहार प्रेस मेंस यूनियन के बैनर तले उनसे मिलने गए पत्रकारों के शिष्टमंडल से यह बात कही।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

राष्ट्रीय प्रेस दिवस के अवसर पर पत्रकारों का एक शिष्टमंडल बिहार के राज्यपाल फागू चौहान से मिला और उन्हें 3 सूत्री मांगों का ज्ञापन दिया। बिहार प्रेस मेंस यूनियन के बैनर तले आयोजित पत्रकारों के शिष्टमंडल का नेतृत्व भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव और वरिष्ठ पत्रकार एस एन श्याम ने किया ।पत्रकारों की शिष्टमंडल में बिहार प्रेस मेंस यूनियन के सचिव प्रभात कुमार और संगठन सचिव अमित कुमार शामिल थे। राज्यपाल की ओर से मात्र तीन पत्रकारों को ही शिष्टमंडल में शामिल होने की अनुमति दी गई थी।

राज्यपाल को दिए गये ज्ञापन में मधुबनी के पत्रकार/ आरटीआई एक्टिविस्ट बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश झा को प्राइवेट नर्सिंग होम माफियाओं द्वारा जिंदा जलाए जाने और मोतिहारी के इलेक्ट्रॉनिक चैनल सुदर्शन न्यूज़ के जिला संवाददाता मनीष कुमार सिंह की हत्या की जांच सी बी आई से कराने और पत्रकारों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट्र सरकार की तर्ज पर बिहार में भी पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग की गई है।

बिहार प्रेस मेंस यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अनमोल कुमार शिष्टमंडल के पत्रकारों को महामहिम राज्यपाल फागू चौहान से मिलने पर उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं दी एवं पत्रकार हित के लिए उठाए गए कदम को सराहनीय कदम बताया l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!