आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन पर करजाईन थाने में मामला दर्ज !

gaurish mishra

सुपौल/करजाईन: गौरीश मिश्रा

 

आदर्श आचार सहिता के उल्लंघन पर करजाईन थाने में मामला दर्ज !

बिहार/सुपौल : आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में एक भावी जिला परिषद प्रत्याशी सहित दो भावी मुखिया उम्मीदवार पर करजाईन थाना में मामला दर्ज किया गया है।

इस संबंध में अंचलाधिकारी राघोपुर प्रीति कुमारी के द्वारा दिए गए आवेदन में बताया गया कि पंचायत चुनाव 2021 के अवसर पर आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो इसके लिए क्षेत्र भ्रमण के लिए शस्त्र बल के साथ निकला था। भ्रमण के दौरान राघोपुर प्रखंड अंतर्गत फकीरना चौक पर एनएच 106 से सटे पश्चिम मंदिर के बगल से हरिराहा की तरफ जानेवाली सड़क के बगल में लगी बिहार सरकार के बोर्ड पर राघोपुर उत्तरी भाग जिला परिषद की भावी प्रत्याशी अणु देवी पति रमेश मंडल का पोस्टर सटा पाया गया।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

यहां से प्रस्थान के बाद सिमराही से बीरपुर की तरफ जानेवाली एनएच 106 के बगल में हरिराहा वार्ड नंबर-11 स्थित मंदिर के बगल में बिजली के पोल पर हरिराहा पंचायत से भावी मुखिया प्रत्याशी हरिराहा निवासी खुशबू कुमारी पति विकास कुमार उर्फ टुनटुन का पोस्टर लगा हुआ पाया गया। इसके अलावा करजाईन बाजार स्थित नवीन वस्त्रालय के दीवार पर करजाईन पंचायत के भावी मुखिया प्रत्याशी मीणा देवी पति मुकेश शर्मा का पोस्टर सटा हुआ था। उक्त सभी पोस्टरों के संबंध में स्थानीय ग्रामीणों से पूछने पर बताया गया कि पोस्टर भावी प्रत्याशियों के द्वारा अपने मन से लगाया गया है। साक्ष्य के लिए सभी का फोटोग्राफी व वीडियोग्राफी भी कर लिया गया है।

सीओ ने बताया कि पंचायत चुनाव 2021 के अवसर पर आदर्श आचार संहिता लागू है। फिर भी इस तरह की लापरवाही की जा रही है। प्रखंड में पंचायत चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने एवं आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं हो इसके लिए प्रखंड प्रशासन पूरी तरह सजग है। वहीं इस बाबत थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि तीनों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!