आपराधिक घटना के विरोध में करजाईन बाजार को बंद कर एनएच-106 को किया चार घंटे तक जाम !

सुपौल/करजाईन:सहयोगी विकाश आनंद के साथ गौरीश मिश्रा

 

आपराधिक घटना के विरोध में करजाईन बाजार को बंद कर एनएच-106 को किया चार घंटे तक जाम !

डकैती के इरादे से पहुंचे आठ-दस अपराधी, डाका डालने में असफल होने पर गृहस्वामी के पुत्र को बुरी तरह मारपीट कर किया लहूलुहान

बिहार/ सुपौल : करजाईन बाजार में अपराधियों के तांडव से व्यापारियों सहित स्थानीय लोगों में भय के साथ आक्रोश चरम पर पहुंच चुका है।

शुक्रवार की देर रात करजाईन बाजार से कुछ ही दूरी पर स्थित व्यापारी नेमचंद्र शारदा के घर में हुई आपराधिक घटना के विरोध में लोग उबल पड़े। स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों ने शनिवार की सुबह में बाजार की दुकानें बंद कर एनएच- 106 को जाम कर स्थानीय पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। करीब चार घंटे तक बाजार बंद रहा एवं यातायात प्रभावित रही।

sai hospital

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर रात में करजाईन बाजार निवासी व्यवसायी नेमचंद्र शारदा के आवासीय परिसर में घर के पीछे से होकर आठ-दस की संख्या में नकाबपोश अपराधी आ धमके।

आवासीय परिसर में पहुंचते ही अपराधियों ने अगल-बगल के सभी कमरों के दरवाजे को बाहर से कुंडी लगाकर बंद कर दिया। इसके बाद गृहस्वामी नेमचंद्र शारदा के पुत्र गोविन्द शारदा के कमरे के दरवाजे को तोड़कर अंदर जाने का प्रयास करने लगा।

लेकिन गोविन्द शारदा दरवाजे पर खड़े होकर विरोध करते हुए अपराधियों को अंदर जाने से रोकने लगे। लूटपाट का विरोध करते देख अपराधियों ने गोविन्द शारदा को बाहर खींच कर लाठी-डंडे एवं रॉड से बुरी तरह पिटाई कर लहूलुहान कर दिया। गंभीर हालत में उसे उपचार के लिए बाहर भेजा गया।

इधर देर रात में शोरगुल सुनकर जगे आसपास के लोगों ने छत से एवं घर से बाहर निकलकर शोर मचाना शुरू कर दिया। लोगों के शोरगुल सुनकर पकडे जाने के डर से अपराधी लूटपाट करने में असफल रह गया। आखिर में फिर से पीछे के दरवाजे से सभी अपराधी भाग निकले।

इधर घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग एवं व्यापारियों का गुस्सा सड़क पर उतर गया। करजाईन पुलिस के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए लोगों ने बाजार में एनएच-106 को जाम कर दिया।

वहीं घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी बीरपुर रामानंद कौशल एवं इंस्पेक्टर केवी सिंह मौके पर पहुंचकर घटनास्थल एवं आसपास के क्षेत्रों का गहन मुआयना किया।

बाद में डीएसपी ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर सड़क जाम खुलवाया। करीब चार घंटे बाद फिर से यातायात बहाल हुई तथा बाजार की दुकानें खुली।

डीएसपी रामानंद कौशल ने आक्रोशित लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि पुलिस गहनता से मामले की छानबीन कर रही है। जल्द से जल्द पुलिस मामले का पटाक्षेप कर अपराधी पुलिस गिरफ्त में होंगे।

20 दिन पूर्व भी हुई थी चोरी

पीड़ित नेमचंद्र शारदा के घर में करीब 20 दिनों पूर्व भी चोरी की घटना को अंजाम दिया गया था। शुक्रवार को जिस रास्ते से अपराधी आये थे। उसी रास्ते से चोर भी भागा था। लेकिन 20 दिनों बाद भी उस चोरी की घटना का खुलासा नहीं हो पाया है।

डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची

घटना की जानकारी के बाद मौके पर डीएसपी रामानंद कौशल, इंस्पेक्टर केवी सिंह के साथ एसएसबी की डॉग स्क्वायड की टीम भी पहुंची। डॉग स्क्वायड की टीम ने मौके पर छूट गए अपराधियों के चादर एवं मास्क की जांचकर दूर तक छानबीन की।

गश्ती गाड़ी के नहीं रुकने से रोष

स्थानीय लोगों एवं व्यापारियों का आक्रोश इस बात को भी लेकर है कि जिस समय अपराधी घर के अंदर थे, उसी समय करजाईन पुलिस की गश्ती गाड़ी वहां से गुजर रही थी, बाहर सड़क पर खड़े लोगों ने गश्ती दल को इसकी जानकारी दी, लेकिन गश्ती गाड़ी रुकने के बजाय मौके से निकल गए।

व्यापारियों ने की सुरक्षा की मांग

स्थानीय व्यापार संघ के पूर्व मुखिया गोपाल कृष्ण शारदा, देवेंद्र प्रसाद शारदा सहित अन्य व्यापारियों ने करजाईन बाजार में बढ़ती अपराधिक घटनाओं पर चिंता जताते हुए पुलिस के वरीय अधिकारियों से बाजार की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करने की मांग की।

व्यापारियों ने कहा कि बाजारवासियों में दहशत बढ़ता जा रहा है। एक के बाद एक घटना होने से लोग भयभीत है। इसलिए सुरक्षा व्यवस्था में तेजी लाया जाए।

व्यापारियों की बातों को गंभीरता से सुनते हुए अधिकारियों ने पूर्ण सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!