दो फरवरी को पूर्व रेलमंत्री मिथिला पुत्र स्व. ललित बाबू की मनाई जाएगी जयंती !

डेस्क

दो फरवरी को पूर्व रेलमंत्री मिथिला पुत्र स्व. ललित बाबू की मनाई जाएगी जयंती !

बिहार/सुपौल: छातापुर प्रखंड क्षेत्र में दो फरवरी को ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन एवं भारत सरकार के पूर्व रेलमंत्री स्व ललित नारायण मिश्र की जयंती समारोह भव्य रूप से मनाया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारी जोर-शोर से आरंभ है । आयोजित समारोह में कोशी, पूर्णिया प्रमंडल सहित सीमांचल व मिथिलांचल के ब्राह्मणों को आयोजन में सम्मिलित होने का आमंत्रण भेजा जाना शुरू हो चुका है। प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत स्थित पनोरमा पब्लिक स्कूल के समीप कार्यक्रम स्थल का चुनाव किया गया है। राष्ट्रीय ब्राह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार पाठक ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि पूरे बिहार में ब्राह्मण स्वाभिमान सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में सुपौल में भी कार्यक्रम का आयोजन होना था और इस क्षेत्र के ब्राह्मण समाज के स्वाभिमान तो स्व ललित बाबू ही है।

सामाजिक सरोकार से जुड़े हुए इतने बड़े मिथिला के सपूत स्व ललित बाबू की जयंती समारोह उनके प्रखंड क्षेत्र से आरंभ किया जाना चाहिए। उन्होंने बताया कि स्व ललित बाबू की पुण्यतिथि तो राजकीय सम्मान के साथ मनाया जाता है। लेकिन दुखद है कि ललित बाबू के गृह प्रखंड में ही उनकी जयंती नहीं मनाई जाती है। इसी वजह से जयंती समारोह ब्राह्मण स्वाभिमान समारोह के दृष्टिकोण से मनाए जाने का सामूहिक निर्णय लिया गया है।

जनप्रतिनिधि किए गए आमंत्रित

जिलाध्यक्ष श्री पाठक ने बताया कि इस सम्मेलन में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों को भी विशेष तौर पर आमंत्रित किया गया है। आमंत्रित जनप्रतिनिधियों से अपने-अपने क्षेत्र में बिना किसी भेदभाव के स्व ललित बाबू की तरह सेवा करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

वहीं समारोह का आयोजन जिला संरक्षक नागेंद्र नारायण ठाकुर व मधुबनी पंचायत के मुखिया सीतानंद झा उर्फ सुनील बाबु, जिला संयोजक अजय कुमार मिश्र रिंकू, महासचिव सुजीत कुमार मिश्र उर्फ टिपलू, उपाध्यक्ष इंद्रमणी मिश्र, प्रखंड अध्यक्ष सुधीर पाठक, जिला सदस्य शक्तिनाथ झा, नागेंद्र नारायण झा, कार्यक्रम के सह संयोजक काली एवं आशीष कांत झा सहित कार्यक्रम संयोजक संजीव मिश्रा के कुशल नेतृत्व में किया जाएगा। कार्यक्रम के संयोजक एवं पनोरमा ग्रुप के चेयरमैन संजीव मिश्रा ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य स्व ललित बाबू द्वारा किए गए प्रेरणा स्वरूप अनगिनत कार्यों से नई पीढ़ी को अवगत कराना है। कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर जगह-जगह लगातार लोगो से जनसंवाद किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!