घर लौट रहे प्रवासी के जांच में मिले 38 कोरोना पॉजिटिव केस !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

घर लौट रहे प्रवासी के जांच में मिले 38 कोरोना पॉजिटिव केस !

बिहार/सुपौल: विभिन्न जगहों से लौट रहे प्रवासियों के कोरोना जांच हेतु शिव मंदिर भपटियाही के पास लगाए गए चेक पोस्ट पर 4 दिनों के जांच में 38 पॉजिटिव केस पाए गए हैं। स्वास्थ्य प्रबंधक मोहम्मद मिन्नतुल्लाह ने बताया कि 19 अप्रैल को कुल 96 प्रवासियों का जांच किया गया जिसमें 5 लोग कोरोना संक्रमित मिले। 20 अप्रैल को 187 प्रवासियों की जांच हुई जिसमें 10 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। 21 अप्रैल को 495 लोगों की जांच हुई जिसमें 17 लोग कोरोना से संक्रमित थे। बताया कि 22 अप्रैल को अपराह्न काल तक 130 लोगों की जांच हुई जिसमें 6 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई।

स्वास्थ्य प्रबंधक ने कहा कि 4 दिनों में 38 लोगों में करोना संक्रमण पाया गया, जिसे होम आइसोलेशन में रहने को कहा गया है।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रामनिवास प्रसाद ने कहा कि जिला पदाधिकारी के आदेश पर भपटियाही में चेक पोस्ट लगाकर दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, पंजाब आदि जगहों से बस में सवार होकर आने वाले प्रवासियों की लगातार जांच चल रही है। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान जो भी लोग कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं उसे होम आइसोलेशन में रहते हुए कोविड-19 के सभी गाइडलाइन का पालन करने को कहा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इससे गांव में कोरोना संक्रमण का खतरा कम होगा, क्योंकि अनजाने में लोग कई जगहों पर जाएंगे और उससे दूसरे लोग भी संक्रमित हो जाएंगे। प्रवासियों की जांच कर लेने से संक्रमित लोगों को ये एहसास रहेगा वह किसी दूसरे को संपर्क में नहीं आने देंगे।

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने कहा कि वर्तमान में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार रूप से बढ़ रही है। ऐसे में जरूरी है कि प्रत्येक लोग जहां भी हैं मास्क का प्रयोग जरूर करें। मास्क के के प्रयोग से हवा में रहने वाला वायरस शरीर के अंदर प्रवेश नहीं करेगा। यही कारण है कि मास्क के प्रयोग पर बार-बार जोड़ दिया जा रहा है। सभी से अपील है कि मास्क का प्रयोग अवश्य करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!