जदयू किसान प्रकोष्ठ अध्यक्षों की जिला स्तरीय बैठक हुआ आयोजित !

 

 

 

 

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

जदयू किसान प्रकोष्ठ अध्यक्षों की जिला स्तरीय बैठक हुआ आयोजित !

बिहार/सुपौल: भपटियाही प्रखण्ड मुख्यालय के हॉस्पिटल रोड स्थित सुरेश प्रसाद सिंह के आवास पर बुधवार के दिन जदयू सुपौल के किसान प्रकोष्ठ अध्यक्षों की जिला स्तरीय बैठक आयोजित की गई।
बैठक प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद यादव के अध्यक्षता में हुई।

बैठक में सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड अध्यक्ष शिवराम यादव, किशनपुर प्रखंड अध्यक्ष सत्यनारायण मेहता, राघोपुर प्रखंड अध्यक्ष नागेंद्र प्रसाद यादव, छातापुर प्रखंड अध्यक्ष वीरेंद्र मंडल, पिपरा प्रखंड अध्यक्ष भागवत मंडल, प्रतापगंज प्रखंड अध्यक्ष शैलेंद्र प्रसाद गुप्ता, त्रिवेणीगंज प्रखंड अध्यक्ष कुलदीप मेहता, सुपौल प्रखंड अध्यक्ष शंभू प्रसाद यादव, बसंतपुर प्रखंड अध्यक्ष संतोष कुमार मेहता, मरौना प्रखंड अध्यक्ष पंकज कुमार यादव तथा निर्मली प्रखंड अध्यक्ष शंकर प्रसाद के अलावा सुरेश प्रसाद सिंह, मोहम्मद फरमूद आलम, उपेंद्र शर्मा, रीता देवी, मंजू देवी, अशोक कुमार मेहता भी शामिल थे।


बैठक में सर्वप्रथम जदयू किसान प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद यादव द्वारा सभी प्रखंडों के मनोनीत प्रखंड अध्यक्षों को मनोनयन पत्र दिया गया तथा उसे अंग वस्त्र और माला देकर सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह के बाद बैठक में बोलते हुए जिला अध्यक्ष ने कहा कि जदयू किसानों के हित के लिए जिला से पंचायतों के संगठन को मजबूत करने में लगी है।

उन्होंने कहा कि नए मनोनीत प्रखंड अध्यक्ष अपने-अपने प्रखंडों में संगठन का जल्द से जल्द विस्तार करेंगे। जिला अध्यक्ष ने कहा कि किसान प्रकोष्ठ का संगठन पंचायत स्तर पर मजबूती से बने, इसके लिए प्रखंड अध्यक्षों को सक्रियता से काम करनी होगी।


उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार की अगुवाई में सरकार किसानों के हित में कई महत्वाकांक्षी योजनाओं को चला रही है और उसकी पूरी जानकारी लोगों तक पहुंचे। जिला अध्यक्ष ने कहा कि हमारा उद्देश्य है कि जिले भर के किसानों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करें।

बेठक के अंत में सभी ने सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के पूर्वी तटबंध के 31 किलोमीटर स्पर से कोसी नदी में बनाए जाने वाले डगमारा जल विद्युत परियोजना को स्वीकृति देने पर भारत सरकार के ऊर्जा मंत्री आरके सिंह, बिहार सरकार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव तथा निर्मली विधानसभा क्षेत्र के जदयू विधायक अनिरुद्ध प्रसाद यादव के प्रति आभार जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!