जिला स्तरीय उर्वरक, बीज व कीटनाशक विक्रेताओं का बैठक हुआ आयोजित !

abhishek kumar shingh

सुपौल/सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

जिला स्तरीय उर्वरक, बीज व कीटनाशक विक्रेताओं का बैठक हुआ आयोजित !

बिहार/सुपौल: राघोपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत सिमराही बाजार स्थित एक होटल परिसर में रविवार को जिला स्तरीय उर्वरक, बीज कीटनाशक विक्रेताओं का एक बैठक आयोजित किया गया। संघ के प्रदेश अध्यक्ष निरंजन कुशवाहा की उपस्थिति में आयोजित बैठक में जिले भर से उर्वरक विक्रेताओं ने भाग लिया।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष श्री कुशवाहा ने उपस्थित बिक्रेताओ को संबोधित करते हुए बताया कि कृषि विभाग जाँच और कठोर कार्रवाई के बीच गुजर रहा है। कहा कि खरीफ सीजन में उर्वरक व्यपारियों को अपनी अखण्डता का एहसास होने लगा है। मुश्किल दौर से गुजर रहा उर्वरक व्यवसाय में खाद व्यपारियो को अप्रैल से अब तक खरीदा गया सभी प्रकार के खादों में लगातार नुकसान हो रहा है।

उसके साथ ही खरीफ सीजन की शुरुआत होते ही कृषि विभाग के विभिन्न अधिकारियों द्वारा खाद बिक्रेताओं के दुकान की जाँच कर कोई न कोई अनियमितता दर्शा कर कानूनी और विभागीय कार्रवाई किया जा रहा है। कृषि व्यपारियो में एकजुटता नही होने के कारण व्यवसाय में काफी नुकसान हो रहा है और साथ ही छोटी सी भूलचूक के चलते भी अधिकारियों द्वारा कानूनी कार्रवाई किया जा रहा है।

जिला अध्यक्ष तरुण कुमार जैन ने सभी बिक्रेताओ से आग्रह किया कि निर्धारित दर पर ही किसानों को खाद बिक्री करें और निर्धारित दर पर बीज और कीटनाशक किसानों को उपलब्ध कराएं। मौके पर खाद बिक्रेता रणधीर महतो, अरविंद कुशवाहा, बसंत कुमार गुप्ता, अनिल जैन, रणधीर कुमार सिंह, नारायण चौधरी, उमेश यादव, रामकुमार गुरमेता, पवन चौधरी सहित कई अन्य बिक्रेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!