खुशहालचक में मां जुड़ी जगदंबा सह हरियाली पूजा का हुआ आयोजन !

पटना: प्रिया सिंह

खुशहालचक में मां जुड़ी जगदंबा सह हरियाली पूजा का हुआ आयोजन !

बिहार/पटना: बाढ़ अनुमंडल के पंडारक प्रखंड के खुशहाल चक पंचायत में हर साल की भांति इस साल भी हरियाली पूजा के नाम पर मां जुड़ी जगदंबा पूजा का आयोजन धूमधाम से किया गया। जिसमें शुद्ध दूध और मीठे से खीर तैयार कर प्रसाद वितरण किया जाता है।

अधिवक्ता निरंजन कुमार बताते हैं कि-जीर्णोद्धार का बाट जोह रहा अंग्रेजों के जमाने से सुदूर टाल क्षेत्र में निर्मित यह मंदिर आस्था विश्वास का केंद्र-बिंदु रहता आया है। वहीं दूसरी ओर वर्तमान खुशहाल चक पंचायत मुखिया प्रतिनिधि, पूर्व मुखिया सह जदयू नेता सुजीत गराई बताते हैं कि हमारे लिए मां जुड़ी जगदंबा की आस्था सर्वोपरि है और माँ जुड़ी जगदंबा हमारे हर सफलता के पीछे साक्षात रहतीं आई है।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

वही मंदिर के पुजारी बताते हैं कि यहां भक्तों की असीम श्रद्धा है। किसी की आंखों की रोशनी आ गई, तो किसी को पुत्र-धन की प्राप्ति हुई है। ऐसी मान्यताएं यहां प्रचलित है। खुशहाल चक पंचायत के अंतर्गत आने वाले कई गांव के लोग मंगलवार और शनिवार को पूजा करने के लिए इस मंदिर में आते रहते हैं। सुजीत गराई बताते हैं कि यह मंदिर लोगों के भाग्य के द्वार खोलती हैं।सरकार को भी इसके लिए सोचना चाहिए और अपनी अस्तित्व खोने के कगार पर पहुंच चुकी इस मंदिर का जीर्णोद्धार होनी चाहिए।

आगे कहते हैं कि माननीय सांसद ललन बाबू से हम इस पर बात करेंगे कि मां जुड़ी जगदंबा मंदिर का जीर्णोद्धार किया जाए। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों को मां का आशीर्वाद प्राप्त हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!