कुशहा और झाझा के बीच मनरेगा से सड़क का निर्माण कार्य शुरू !

सुपौल/सरायगढ़: विमल भारती

 

कुशहा और झाझा के बीच मनरेगा से सड़क का निर्माण कार्य शुरू !

बिहार/सुपौल: सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के चांद पीपर पंचायत अंतर्गत कुशहा वार्ड नंबर 4 मे मनरेगा योजना से 1742 फिट लंबाई के सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ किया गया। सड़क निर्माण कार्य का शुभारंभ पंचायत के मुखिया गणेश राम, पूर्व पैक्स अध्यक्ष राम प्रसाद यादव, पंचायत समिति सदस्य राज किशोर पासवान ने फीता काटकर किया। इस दौरान वहां पूजा-अर्चना भी की गई।

शिलान्यास समारोह में बोलते हुए राम प्रसाद यादव ने कहा कि मनरेगा योजना से कुशहा और झाझा के बीच सड़क निर्माण कार्य की शुरुआत की गई है। सड़क के बनने से चांद पीपर तथा सरायगढ़ पंचायत के लोग एक जगह से दूसरे जगह आसानी से जा आ सकेंगे। उन्होंने कहा कि लंबे समय से गांव के लोग सड़क की मांग कर रहे थे। अब बरसात से पूर्व दोनों गांव के बीच ईट सोलिंग सड़क उपलब्ध हो जाएगा। मुखिया ने कहा कि सड़क के बनने से गांव के विकास में सुविधा मिलेगी।

पंचायत समिति सदस्य राज किशोर पासवान ने कहा गांव के लोगों के बार-बार की मांग को देखते हुए मनरेगा योजना से सड़क निर्माण कार्य शुरू किया गया है। जिसे बरसात से पहले पूरा करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य में पूरी पारदर्शिता रखी जाएगी। रोजगार सेवक गणेश मंडल ने बताया कि सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा सियाचरण मुखिया के घर से झाझा सीमा तक बनने वाले सड़क में कई मजदूर काम करने लगे हैं।

शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान वहां इंद्रदेव यादव, गंगा यादव, गणेश यादव, बलदेव मंडल, कुशेश्वर यादव, वैद्यनाथ पासवान, महेंद्र यादव, कृष्ण मोहन पासवान, भुवनेश्वर मंडल, सुभाष यादव, दुर्गी लाल मंडल, सदानंद पासवान, संतोष सादा, सुरेंद्र पासवान, सुभाष कुमार सहित काफी संख्या में लोग मौजूद थे। लोगों ने सड़क निर्माण कार्य शुरू होने पर खुशी का इजहार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!