पुण्यतिथि पर याद किये गए वरिष्ठ पत्रकार !

abhishek kumar shingh

सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

पुण्यतिथि पर याद किये गए वरिष्ठ पत्रकार !

सैकड़ों जरूरतमंद बच्चों के बीच पठन पाठन सामग्रियों का वितरण किया गया !

 

बिहार/सुपौल: सिमराही निवासी सुपौल जिला के वरिष्ठ पत्रकार व प्रेस यूनियन के भूतपूर्व जिलाध्यक्ष स्व बिमल कुमार महतो की पांचवी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन उनके ज्येष्ठ पुत्र व पत्रकार विकास आनन्द एवं परिजन द्वारा किया गया। श्रद्धांजलि सभा का आयोजन बिमल बाबू स्मारक स्थल पर किया गया। बिमल बाबू स्मारक को फूल माला से सजाया गया और स्मारक स्थल पर उनके फ्रेम फ़ोटो पर सैकड़ो लोगों द्वारा पुष्पांजलि अर्पित कर दो मिनट का मौन रख सभी ने उन्हें याद किया। श्रद्धांजलि सभा मे शामिल होने के लिए अन्य जिलों से भी गणमान्य लोगों का आगमन रहा जिसमे मधुबनी के निर्वतमान एमएलसी सुमन कुमार महासेठ, मधुबनी सूरी संघ के अध्यक्ष प्रहलाद कुमार पूर्वे, निर्मली के उप मुख्य पार्षद ललिता देवी व पार्षद विष्णुदेव महतो, सुपौल दैनिक जागरण के ब्यूरो चीफ भरत कुमार झा सहित कई अन्य ने श्रद्धांजलि सभा को संबोधित किया। कार्यक्रम का शुरुआत स्व बिमल बाबू की पत्नी मंजू देवी के द्वारा तैलचित्र पर माल्यापर्ण कर व दीप प्रज्वलित कर किया गया।

साथ ही धरती धन ट्रस्ट की मुख्य ट्रस्टी होने के नाते मंजू देवी ने आस पास के सैकड़ो गरीबों बच्चों के बीच पठन पाठन हेतु किताब, कॉपी व अन्य सामग्रियों का वितरण किया। स्व बिमल बाबू को याद करते हुए सिमराही के पूर्व मुखिया बैजनाथ भगत,पत्रकार अरुण जायसवाल, पार्षद प्रतिनिधि विनय भगत, पत्रकार आशुतोष झा,राधेश्याम भगत सहित कई लोगो ने उनके याद को संक्षिप्त भाषण के माध्यम से सबो के साथ साझा किया। पुत्र विकास आनन्द ने बताया कि पिता के सामाजिकता को बरकरार रखते हुए ही परिवारजन ने धरती धन ट्रस्ट के माध्यम से पूर्व के सालों में भी वैश्विक महामारी कोरोनाकाल में ठप हुई बच्चो की शिक्षा के मद्देनजर ग्रामीण बच्चो के बीच प्रारंभिक शिक्षा की किताबें, कॉपी और स्टेशनरी सामानों का वितरण किया गया और पिछले साल गरीब महिलाओं के बीच बर्तन का वितरण किया गया था। पाँचवी पुण्यतिथि पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए मधुबनी जिले के पूर्व जदयू जिलाध्यक्ष दौरिक पूर्वे ने बिमल बाबू की याद करते हुऐ बताया कि वरिष्ठ पत्रकार बिमल बाबू मिथलांचल के दोनो भागों को एक सूत्र में पिरोने का सपना रखें हुए थे जिसे उन्होंने अपने जीवनकाल में काफी हद तक किया भी और अधूरे कार्य को करने के लिए हम सब मिलकर पूरा करेंगे।

दौरिक पूर्वे ने उपस्थित लोगों को बताया कि अगले वर्ष बिमल बाबू के पुण्यतिथि पर उनके स्मारक में मूर्ति स्थापित की जाएगी जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री या उपमुख्यमंत्री के द्वारा किया जाने का प्रयास किया जाएगा। इस मौके पर पुत्र विनय कुमार,विशाल कुमार ,पुत्रवधू बुलबुल आनन्द,नीतू कुमारी, नेहा कुमारी सहित व्यवसायी विद्यानन्द मंडल, जनार्दन पूर्वे,कामेश्वर यादव, कैलास दास, रामस्वरूप यादव, बैजनाथ मंडल, राजन दास, शम्भू झा, रंजीत ठाकर, मनोज झा,संजय सिंह, हर्ष आनन्द,अशोक मंडल, संजय मंडल सहित सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!