राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कार्यक्रम आयोजित !

डेस्क

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर कार्यक्रम आयोजित !

बिहार/सुपौल: स्काउट और गाइड कार्यालय सुपौल में राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया। कार्यक्रम के शुरू में आए हुए अतिथियों को जिला मुख्यालय गाइड कम्पनी सुपौल के दल नायिका मनिषा के द्वारा स्कार्फ पहना कर स्वागत किया गया। इस अवसर पर ग्राम पंचायत मल्हनी मुखिया नूतन कुमारी ने कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए कही कि मौजूदा समय में बेटियां हर क्षेत्र में भारत का नाम रौशन कर रही है और परिवार, समाज, देश के कल्याण में अहम भूमिका निभा रही हैं। इसके कार्य से हमारा देश हर क्षेत्र में मजबूती के साथ आगे बढ़ रहा है।

वही कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए दिपिका ने कहा कि देश में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर पूर्व में थीम मेरी आवाज, डिजिटल पीढ़ी- हमारी पीढ़ी, उमंग रंगोली उत्सव मनाई गई है, आज बालिकाएं भी कदम से कदम मिलाकर हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं, हम सभी देशवासियों का कर्तव्य है कि उन्हें विकास की गति में हर संभव सहयोग करें।

जबकि कार्यक्रम का संचालन कर रहे जिला संगठन आयुक्त श्री संजय कुमार झा ने संबोधित करते हुए कहा कि देश के विकास के हर क्षेत्र में अपनी सहभागिता सुनिश्चित कर बालिकाएं अहम भूमिका निभा रही। धन्यवाद ज्ञापन राजेश कुमार ने किया। इस अवसर पर मनीषा कुमारी, सोनम कुमारी, सपना कुमारी, सावन कुमारी, शिल्पी कुमारी, अंजली कुमारी ,साक्षी कुमारी, पुजा कुमारी, बंसल कुमारी, रोशनी कुमारी आदि ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!