रेफरल अस्पताल रोड में चला प्रशासन का डंडा, अतिक्रमण हटाया !

सिमराही: ब्रजेश कुमार 

रेफरल अस्पताल रोड में चला प्रशासन का डंडा, अतिक्रमण हटाया !

 

बिहार/सुपौल: राघोपुर थाना क्षेत्र के रेफरल अस्पताल राघोपुर रोड में सड़क किनारे हुए अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का डंडा चला। इस दौरान अवैध निर्माण किए दुकानदारों के बीच हड़कंप मचा रहा। वहीं राघोपुर अंचल सीओ प्रीति कुमारी, सिमराही ईओ मनीषा कुमारी ने बताया कि विभागीय निर्देश के आलोक में हॉस्पिटल रोड सड़क किनारे हुए अतिक्रमण को हटाने को लेकर कार्रवाई की जा रही है। वहीं अवैध तरीके से सड़क किनारे जमीन को कब्जा करने वाले दुकानदारों को सख्त हिदायत देते हुए तत्काल अतिक्रमण हटाया गया है। बताया कि अतिक्रमण के कारण लोगों को आवाजाही में कड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। वहीं एंबुलेंस फंसने पर मरीजों के जान का खतरा बना रहता था। बताया कि अगले तीन दिनों तक सड़कों पर हुए अतिक्रमण के खिलाफ लगातार सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।


इधर, सीमा जागरण मंच के प्रांतीय कार्यकारिणी सदस्य घनश्याम पांडेय ने कहा कि अतिक्रमण खाली कराने के दौरान सरकारी जमीन का पिलर सीमांकन तय नहीं किया गया है। जिस कारण संबंधित पदाधिकारियों द्वारा अतिक्रमण खाली कराने को लेकर यह महज खानापूर्ति कर दी गई है। कहा कि रेफरल अस्पताल के अलावे हाईस्कूल सहित हजारों लोगों को एनएच 57 और एनएच 106 को जोड़ने वाली यह मुख्य सड़क है। दिनभर यहां वाहनों की आवाजाही लगी रहती है। अतिक्रमण के कारण जाम की समस्या से लोग परेशान रहते हैं। कहा कि सरकारी जमीन पर कई रैयतों ने अवैध कब्जा कर पक्का निर्माण कर लिया है। जिसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई होनी चाहिए।

मौके पर अंचल अमीन सचिन कुमार, सहित राघोपुर थाना पुलिस सहित जिला से पहुंचे भारी संख्या में महिला पुरुष पुलिस बलों की मौजूदगी रही। आपको बता दें कि हॉस्पिटल रोड के अलावे जेपी चौराहा, बैंक रोड, स्टेशन रोड, करजाइन रोड में सड़क किनारे अवैध अतिक्रमणकारियों का कब्जा है। लोगों का आवाजाही में कड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!