सड़क निर्माण और नाला निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुँचे उपप्रमुख सतीश यादव !

सुपौल/राघोपुर: विकास आनंद

 

सड़क निर्माण और नाला निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुँचे उपप्रमुख सतीश यादव !

*बारिश में तालाब बन जाता है सिमराही बाजार

*उपप्रमुख ने NH 106 के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर से बात कर निर्माण कार्य में तेजी लाने को कहा

★वरिष्ठ पत्रकार स्व बिमल बाबू स्मारक तक बनेगा एप्रोच सड़क

बिहार/सुपौल: जिले की हृदयस्थली सिमराही बाजार में आगामी बारिश के मद्देनजर एनएच 106 में सड़क और नाला निर्माण कार्य की कछुआ गति चाल से हो रहे कार्य से स्थानीय सिमराही नगर वासी काफी मायूस दिख रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि फिलहाल सिमराही बीरपुर सड़क पर गाड़ियों का परिचालन बहुत कम हो गया है और कोविड प्रोटोकॉल के कारण भी गाड़ियां बहुत कम चल रही है।

बावजूद इसके सिमराही बाजार और आस पास का सड़क निर्माण और नाला निर्माण कार्य में तेजी नहीं है। इस हेतु नगर वासियों ने उपप्रमुख सतीश यादव से सारी समस्याओं की बात साझा की। सारी समस्याओं से अवगत होने पर उपप्रमुख सतीश यादव ने सबसे पहले एनएच 106 के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर से सम्पर्क कर सारी बातें बताई और कार्य मे तेजी लाने का आग्रह किया। उसके बाद कुछ स्थानीय के साथ करजाइन रोड स्तिथ एनएच के प्लांट पर जाकर निर्माण कार्य और निर्माण सामग्री का जायजा लिया।

राघोपुर उपप्रमुख सतीश यादव ने बताया कि नरहा बैरदह एनएच प्लांट के बगल में स्तिथ वरिष्ठ पत्रकार स्व बिमल बाबू स्मारक तक जाने के लिए मेन सड़क से मात्र बीस फ़ीट की दूरी है जहाँ हर वर्ष श्रद्धांजलि सभा का आयोजन होता है और इस जगह पर धरती धन ट्रस्ट द्वारा समाज कल्याणकारी कार्यो की योजना बनाई जा रही है। इस स्मारक को भी मैन एनएच सड़क से जोड़ा जाए।

एनएचएआई प्लांट के प्लांट मैनेजर अरविंद चौहान ने कहा कि इस महत्वपूर्ण स्मारक स्थल को मैन एनएच सड़क के अप्रोच सड़क से जोड़ा जाएगा। प्लांट मैनेजर अरविन्द चौहान ने बताया कि सिमराही बाजार से उत्तर फ़क़ीरना चौक तक सड़क निर्माण कार्य करीबन पूरा हो चुका है, सिर्फ अंतिम पिचिंग कार्य होना है जो कि इसी हफ्ते में हो जाएगा। इसके बाद सिमराही बाजार में स्टेट बैंक के आस पास का एरिया जहाँ की बारिश के मौसम में अत्यधिक जलजमाव हो जाता है,उन सभी जगहों पर सड़क के साथ -साथ नाला निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

मौके पर राघोपुर उपप्रमुख के साथ पंकज नारायण, प्रभु मंडल, बैजनाथ मंडल, पप्पू प्रधान, रामचन्द्र भगत, अविनाश जीतू सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!