शिक्षकों का हो ससमय भुगतान नहीं तो होगा पुरजोर आंदोलन : लखन लाल निषाद

मुज़फ़्फ़रपुर :रूपेश कुमार

 

शिक्षकों का हो ससमय भुगतान नहीं तो होगा पुरजोर आंदोलन : लखन लाल निषाद

बिहार/मुज़फ़्फ़रपुर

परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रमंडलीय प्रभारी लखन लाल निषाद ने कंहा की जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना )के द्वारा बार-बार ससमय भुगतान के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को समय पर एडवाइस का मांग किया जाता है, लेकिन प्रखंडों से समय पर एडवाइस नहीं दिया जाता है। जिसके कारण समय पर वेतन भुगतान नहीं हो पाता है। शिक्षकों मे आक्रोश है कि जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना ) द्वारा समय पर भुगतान नहीं किया जा रहा है।

परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) को समय पर भुगतान के लिए प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के नाम कड़ा पत्र निर्गत करने का आग्रह किया है।संगठन का मांग है कि प्रत्येक महीने के 20 से 22तारीख तक ही उपस्थित विवरणी प्रखंड संसाधन केंद्र मे जमा हो ।उक्त तिथि के बाद अगले महीने मे ही संबंधित विद्यालय का उपस्थित विवरणी जमा लिया जाए। 23 तारीख को उपस्थित विवरणी न देने वाले प्रधानाध्यापक/प्रभारी प्रधानाध्यापक पर कारवाई का पत्र निर्गत किया जायें कि किस परिस्थिति मे संबंधित विद्यालय का उपस्थित विवरणी जमा नहीं हुआ। 26 से 28 तारीख तक हर हाल मे प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा स्थापना मे भुगतान के लिए एडवाइस जमा हो ।उसके बाद किसी भी परिस्थिति मे समय पर एडवाइस नहीं देने वाले प्रखंडों का एडवाइस नहीं लिया जायेगा। साथ ही देर करने वाले प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी पर भारी कारवाई किया जायें।

परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ ने कहा कि संगठन और शिक्षा विभाग का प्राथमिकता होता है कि शिक्षकों का ससमय भुगतान हो इसके लिए कड़े कदम नहीं उठाए गए तो परिवर्तनकारी प्रारंभिक शिक्षक संघ भुगतान के मुद्दे पर जिला शिक्षा विभाग मे पुरजोर आंदोलन को विवश होगा और इसकी सारी जबाबदेही शिक्षा विभाग की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!