सिमराही के मुखिया ने कोर्ट पर जताया भरोसा !

abhishek kumar shingh

सुपौल/सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

सिमराही के मुखिया ने कोर्ट पर जताया भरोसा !

बिहार/सुपौल: प्रखंड क्षेत्र के सिमराही पंचायत के मुखिया रहे विजय चौधरी ने गुरुवार शाम को अपने आवासीय परिसर में प्रेस वार्ता की। इस दौरान श्री चौधरी ने कहा कि बीते दिनों एक योजना की क्रियान्वयन के क्रम में सरकारी राशि को अवैध तरीके से निकासी करने के आरोप में आरडीओ विनीत कुमार द्वारा केस दर्ज कराया गया था। जिसमें बीते दिनों उनकी गिरफ्तारी हुई थी।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

इस दौरान श्री चौधरी ने दावा करते हुए कोर्ट को दस्तावेज दिखाए और कहा कि कोर्ट में मामले की सुनवाई करते हुए अनुसंधान कर्ता को कड़े शब्दों में मनमानी करने की बात कही है। कहा कि दर्ज केस में धोखाधड़ी, छल-प्रपंच जैसा कोई साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया गया है। योजना में जेई और आरडीओ द्वारा अनुमोदन के बाद राशि की निकासी हुई है। संबंधित संवेदक को राशि का भुगतान भी किया गया है। जिस कारण यह मामला किसी तरह से सरकारी राशि के दुरुपयोग करने का प्रतीत नहीं होता है।
वहीं मुखिया श्री चौधरी ने कहा कि उन्हें साजिश के तहत झूठे केस में फंसाया गया है। योजना की राशि पीएफएमएस के माध्यम से करना है इनकी जानकारी जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा नहीं दी गई थी। वहीं उन्होंने कोर्ट पर अपना भरोसा जताते हुए न्याय मिलने की उम्मीद जताई है।

इधर, मामले में स्थानीय लोगों ने अपना आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि सरकारी राशि की निकासी अगर चेक से नहीं होना था तो बैंक द्वारा चेक के माध्यम से राशि की निकासी क्यों होने दिया गया।
——–
– क्या है पूरा मामला

वितीय वर्ष 2020-21 में 15वें वित्त आयोग के अनुशंसा के तहत ग्राम पंचायतों को प्रदत्त टाईड और अनटाईड अनुदानों की राशि का लेनदेन बीते 1 अप्रैल से पीएफएमएस के माध्यम से किया जाना था। लेकिन सिमराही पंचायत के मुखिया विजय चौधरी और सचिव श्यामसुंदर यादव ने 1 अप्रैल के बाद भी चेक संख्या 712376 के माध्यम से दो लाख रुपये की अवैध निकासी कर ली।

– आरडीओ ने की कार्रवाई

मामले में आरडीओ विनीत कुमार सिन्हा ने बीते दिनों प्रतापगंज थाना क्षेत्र के भवानीपुर दक्षिण गांव के वार्ड 12 निवासी सचिव श्यामसुंदर यादव और सिमराही पंचायत के वार्ड 5 निवासी तत्कालीन मुखिया विजय चौधरी के खिलाफ अवैध राशि एवं अस्थायी गबन मानते हुए सुसंगत धाराओं में केस दर्ज करने को लेकर थाना में आवेदन दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!