सिमराही नगर वासियों के द्वारा रामनवमी के अवसर पर निकाली गई अब तक का सबसे भव्य शोभायात्रा !

सुपौल/सिमराही: विकास आनंद

 

सिमराही नगर वासियों के द्वारा रामनवमी के अवसर पर निकाली गई अब तक का सबसे भव्य शोभायात्रा !

 

बिहार/सुपौल: रामनवमी के शुभ अवसर पर सिमराही नगर पंचायतवासियों के श्रीराम भक्तों के द्वारा प्रखण्ड में अब तक का सबसे भव्य और आकर्षक श्रीराम महाशोभायात्रा सिमराही रामजानकी ठाकुरबाड़ी मंदिर से निकाली गई। हजारों की संख्या में श्रीराम भक्तों ने जय श्रीराम के नारे के साथ पूरे शहर का भ्रमण किया। ढोल – नगाड़े के धुनों पर श्रद्धालु खूब झूमे।

रामनवमी शोभायात्रा के अध्यक्ष मनीष भगत ने बताया कि राघोपुर प्रखण्ड में अब तक का सबसे भव्य शोभायात्रा का शुरुवात सिमराही एनएच 57 स्थित रामजानकी ठाकुरवाड़ी से शुरू होते हुए जे पी गोलंबर,पिपराही रोड,राघोपुर थाना होते हुए सिमराही पेट्रोल पंप, हॉस्पिटल रोड, हाई स्कूल रोड,एसबीआई रोड होते हुए वापस पुनः कार्यक्रम स्थल ठाकुरवाड़ी पर समाप्त हुई। इस शोभायात्रा में श्री राम की प्रतिमा, रथ पर सवार श्रीराम, लक्ष्मण और माँ सीता के वेश में बच्चे और भारत माता आकर्षण का केंद्र था।

शोभायात्रा के दौरान करीब पन्द्रह हजार की भीड़ भगवा वस्त्र,हजारों भगवा झंडा लिए श्रीराम के नारो के साथ, ढोल, घुरसवारियो सहित जिस भी गली मोहल्ले से निकल रहे थे, सभी नगर वासी अपने घरों से निकल शोभायात्रा का हौसला अफजाई कर रहे थे। शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए बहुत लोगो ने अपने घर के बाहर पेय जल और नींबू शरबत का व्यवस्था किये हुए थे।

जे पी गोलंबर चौक पर राघोपुर प्रखण्ड प्रमुख फिदा हुसैन और उपप्रमुख संकर गुरमैता शोभायात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए मिठाई खिलाते दिखाई दिए। सिमराही नगर के मुस्लिम क्षेत्रों से भी शोभायात्रा का स्वागत मुस्लिम समुदाय के लोगों ने किया जिससे कि सिमराही नगर पंचायत में हिन्दू मुस्लिम एकता भी दिखाई दिया।सिमराही रामनवमी शोभायात्रा में हजारों श्रद्धालुओं के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष रामकुमार राय, पूर्व मुखिया बैजनाथ प्रसाद भगत,पूर्व प्रखण्ड उपप्रमुख सतीश कुमार, भजपायुमो के जिलाउपाध्यक्ष उमेश कुमार गुप्ता, ललित जायसवाल, दिलीप पूर्वे,दीपक राउत, रंजीत महासेठ,राधेश्याम भगत,अभिनदंन दास,अविनाश जीतू, रामचन्द्र भगत,गौतम चौधरी,अमरजीत कुमार,विश्वजीत भगत सहित सैकड़ो कार्यकारणी सदस्यों ने शोभायात्रा को सफल बनाया।

शहर में शोभायात्रा के दौरान शांति बनाए रखने को लेकर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जिसमें राघोपुर थानाध्यक्ष रजनीश केशरी पूरे दल बल के साथ शोभायात्रा के शुरुवात से अन्त तक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!