श्री राम कथा को लेकर निकाली गई भव्य कलश यात्रा !

abhishek kumar shingh

सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

श्री राम कथा को लेकर निकाली गई भव्य कलश यात्रा !

बिहार/सुपौल: नगर पंचायत सिमराही हाई स्कूल रोड सर्वोदय आश्रम परिसर में नौ दिवसीय श्रीराम कथा एवं दुर्लभ सत्संग को लेकर भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गई। यात्रा में सैकड़ों की संख्याओं में महिलाएं और कुंवारी कन्याओं ने हिस्सा लिया।
सिर पर कलश धारण कर सम्पूर्ण नगर क्षेत्र का भ्रमण किया।

कलश यात्रा कथा स्थल से निकलकर सर्वप्रथम रामजानकी ठाकुरबाड़ी पहुंची, जहां ऋषिकेश से पधारे कथावाचक श्री श्री 108 श्री गोविंद दास जी महाराज द्वारा मंत्रोच्चार के बीच पवित्र कुएं से कलशों में पवित्र जल भरवाया गया। जिसके बाद कलश यात्रा ठाकुरबाड़ी से निकलकर एनएच 57 के रास्ते पिपराही रोड से धोबियाही होते हुए सिमराही पेट्रोल पंप के पास एनएच 106 पर पहुंची, जहां से एनएच 106 होते हुए सिमराही जेपी चौक से हॉस्पिटल रोड होते हुए पुनः कथा स्थल पर पहुंचकर यात्रा का समापन किया गया। कलश यात्रा के दौरान जय श्री राम के नारों से सम्पूर्ण क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय माहौल में सराबोर हो गया।आयोजनकर्ता केदार चौधरी, मंटू साह, लक्ष्मण गुप्ता व शंकर गुप्ता ने बताया कि कलश यात्रा के बाद दिन के 2 बजे से संध्या 6 बजे तक प्रवचन कार्यक्रम का आयोजन होगा, जहां श्री गोविंद दास जी महाराज द्वारा कथावाचन कर भक्तों को श्रीराम कथा सुनाया जाएगा। बताया कि इसके अलावा प्रत्येक दिन नौ दिनों तक सुबह में पांच बजे से साढ़े छः बजे तक स्तुति सत्संग, साढ़े छः बजे से सात बजे तक सम्पूर्ण नगर में प्रभातफेरी निकाला जाएगा एवं संध्या में 2 से 6 बजे तक राम कथा का आयोजन किया जाएगा।

कलश यात्रा और श्रीराम कथा के आयोजन में सम्पूर्ण नगरवासियों का सराहनीय योगदान रहा। क्षेत्र के लोगों ने बढ़ चढ़कर इसमें हिस्सा लिया। वहीं राम कथा के मंच से श्री गोविंद दास जी महाराज ने नगरवासियों से अपील किया कि नूतन वर्ष के मौके पर अपने अपने घरों एवं मुख्य दरवाजे पर संध्या काल में दीप प्रज्वलित कर ईश्वर की साधना करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!