श्रीमद् भागवत महापुराण कथा ज्ञानयज्ञ का हुआ आयोजन !

सुमित जयसवाल की रिपोर्ट

श्रीमद् भागवत महापुराण कथा ज्ञानयज्ञ का हुआ आयोजन !

 

बिहार/सुपौल: जिले में महामण्डलेस्वर राघव दासजी महाराज ने कहा कि आत्मदेव ब्राह्मण के घर कोई संतान नहीं थे परंतु गाय की सेवा आत्मदेव बंद नहीं की जिसके फल स्वरुप गाय ने आत्मदेव ब्राह्मण को पुत्र दिया । गाय की सेवा करने से इस लोक में अमृत – जैसा दूध और परलोक में परमात्मा की प्राप्ति होती है।  इसलिए हर व्यक्ति को गाय की सेवा करनी चाहिए ।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

 

उक्त बातें राघोपुर प्रखंड के करजाईन थाना क्षेत्र अंतर्गत मोतीपुर पंचायत के फकीरना में गुंजन देवी एवं उपेंद्र सिंह द्वारा आयोजित मंगलवार से प्रारंभ सात दिनों तक चलने वाले श्रीमद भागवत महापुराण कथा ज्ञानयज्ञ के प्रथम दिन वृंदावन से पधारे कथा व्यास श्री महामंडलेश्वर राघव दासजी महाराज ने कहा।


वहीं महाराज जी ने स्पष्ट रूप से बताया कि भगवान की प्राप्ति के सबसे सरल मार्ग है माता पिता की सेवा, बुजुर्गों की सेवा गुरु और गोविंद की सेवा करना । वृंदावन से पधारे कथा व्यास महामंडलेश्वर राघव दासजी महाराज ने उपस्थित श्रद्धालुओं से कहा कि भगवत प्राप्ति के लिए जरूरी नहीं है कि साधू का वेष बनाना, गृहस्थ जीवन का त्याग करना या किसी तरह का आडंबर करना गृहस्थ जीवन में रहकर भगवत प्राप्ति हो सकता है जिसके कई उदाहरण भी प्रस्तुत किए। साथ ही कथा के अंत में प्रस्तुत किए गए झांकी ने उपस्थित श्रद्धालुओं को मंत्र मुग्ध कर दिया। वहीं इस भक्ति कार्यक्रम को लेकर क्षेत्र का माहौल पूरी तरह भक्तिमय बना हुआ है।

इस कार्यक्रम के सफल संचालन में योगानंद रॉय, महेश सिंह, सोनू कुमार, पैक्स अध्यक्ष राजकुमार सिंह, मोतीपुर मुखीया रामचंद्र राम, व्यापार संघ महामंत्री देवेंद्र प्रसाद शारदा, विजय यादव, नवरत्न शारदा आदि लोगों की अहम भूमिका रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!