यूक्रेन में फंसे सुपौल के छः छात्र व छात्राऐं, परिजनों में बढ़ रही चिंता !

सुपौल: सुनील कुमार

यूक्रेन में फंसे सुपौल के छः छात्र व छात्राऐं, परिजनों में बढ़ रही चिंता !

सरकार से किया उसे सकुशल लाने की अपील !

बिहार/सुपौल: यूक्रेन पर रुस के हमले के बाद वहां रहकर मेडिकल की तैयारी कर रहे सुपौल जिले के छः छात्र व छात्राएं वहां मुसीबत में फंसे हुए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार
त्रिवेणीगंज के निवासी शिक्षिका माता नीलू कुमारी और पिता शंभु नारायण यादव के पुत्री श्रुति कृति जो यूक्रेन के खारकीब स्थित नेशनल मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रही है। वे काफी दहशत में हैं। लेकिन छात्र हिम्मत नहीं हार रहे हैं। किसी तरह बंकर में छुपकर अन्य साथियों के साथ समय बिता रहे है और परिजनों को मोबाइल के माध्यम से दुखड़ा सुना रहे है। जिससे परिजन भी काफी चिंतित है और भगवान से सलामती की दुआ कर रहे हैं।

Sai-new-1024x576
IMG-20211022-WA0002

वही नगर परिषद क्षेत्र के ही हाईस्कूल रोड निवासी पूर्व सरपंच माता गीता देवी और पिता अरविंद यादव जिनके इकलौते पुत्र आनंद स्वरूप यूक्रेन के खारकीब शहर स्थित नेशनल मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई कर रहे है। युद्व की खबर पाकर माता – पिता समेत परिजन काफी चिंतित है। आनंद स्वरूप ने एक वीडियो भी साझा किया है। वीडियो उनके मजबूत हौसलों को बयां कर रही है। रूस द्वारा यूक्रेन पर हमले के बाद छात्र – छात्रा काफी दहशत में हैं। स्वजनों से वीडियो कॉल पर बातचीत कर स्वदेश लौटने की गुहार लगा रहे हैं। वहीं त्रिवेणीगंज निवासी डॉक्टर गौरी शंकर और सुमन कुमारी के दो बच्चे जिसमे बेटी अक्षिता और बेटा आरूज राज भी यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने गए थे, जो फिलहाल इस समय यूक्रेन में फंसे हुए हैं जिससे माता पिता की चिंता बढ़ गई है। परिजन को बच्चों की चिंता सता रही है।

इसके अलावे राघोपुर थाना क्षेत्र के सिमराही नगर पंचायत निवासी डा संजय कुमार सिंह के पुत्र गुलशन कुमार सिंह के यूक्रेन में फंसे रहने से उनके परिजन काफी चिंता में हैं। बताया गया कि गुलशन कुमार सिह एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए कुछ दिन ही पहले खारकी मेडिकल कॉलेज यूक्रेन गया था। बहुत हौसला थी की मेडिकल की पढ़ाई करने विदेश जा रहा हूं। लेकिन ऐसा दुर्भाग्य की दो देश की लड़ाई में उनके परिजनों को चिंता की लहर में डूबा दिया। उसके परिजन ने बताया कि सभी लड़कों को बेसमेंट में एक ही हॉल में बंद करके रखा है। बम के धमाकों से हमेशा वह लोग दहशत में हैं भूखे प्यासे रह रहा है। समय पर खाना नहीं मिल पा रहा है ना ही एटीएम से पैसा निकल रहा है।

वहीं पिपरा थाना क्षेत्र के जरौली निवासी मनोज सिंह के पुत्र सत्यजीत आनंद भी यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने गए थे लेकिन इस बीच रूस और यूक्रेन की लड़ाई में वे भी वहां फंस गए है। बताया गया की उन्होंने एक वीडियो जारी कर अपनी आपबीती साझा किया है। जिससे उनके परिजन काफी चिंता में हैं। जानकारी मिली है की सुपौल जिले के अन्य छात्र छात्राएं भी यूक्रेन में फंसे हुए है। जिसकी जानकारी ली जा रही है की कुल कितने लोग फिलहाल यूक्रेन में फंसे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!