अमन चैन की दुआओं के साथ ईद उल फ़ितर का नमाज हुआ सम्पन्न !

abhishek kumar shingh

सिमराही: सुरेश कुमार सिंह

अमन चैन की दुआओं के साथ ईद उल फ़ितर का नमाज हुआ सम्पन्न !

बिहार/सुपौल: प्रखंड क्षेत्र में ईद-उल -फ़ितर का नमाज हर्षोल्लास के साथ शांतिपूर्ण माहौल में अदा किया गया।
इस दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा सभी ईदगाहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये थे। अहले सुबह से ही मुस्लिम धर्मावलंबियों अपने बच्चों के साथ नए कपड़े पहनकर सिमराही बाजार सहित ,रामबिशनपुर, गद्दी, हाजी टोला गणपतगंज, करजाइन बोरहा, धर्मोपट्टी सोराजान, हुलास आदि गांव के ईदगाहों में नमाज अदा किया गया।

नमाज अदा करने के बाद मुल्क की हिफाजत और अमन चैन की दुआएं मांगी गई। नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे से गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दिए। कहीँ से भी अप्रिय घटना की सूचना नही है। फिरदौस जामा मस्जिद सिमराही के ईमाम जमशेद अशरफ कासमी ने बताया कि अमीर-गरीब का भेद मिटाने का त्योहार है ईद उल फितर, ईद सिर्फ एक त्योहार नहीं है, सही मायने में यह खुद को संतुलित करने और समाज को बराबरी पर लाने का मौका है। पूरे महीने में निकली जकात और खैरात हर एक के तन पर नया कपड़ा लाने, घर पर बेहतरीन पकवान होने और अमीर गरीब के दस्तरखान का फर्क मिटाने का मौका है।

इस पर भी अगर कहीं कोई फर्क रह जाए तो ईद पर हर एक से गले मिलकर, आपसी भाईचारे को मजबूत करने का मौका है। सभी ईदगाहों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल और चौकीदार की तैनाती की गई थी। एसडीएम सतेंद्र कुमार यादव, एसडीपीओ पंकज कुमार मिश्रा, राघोपुर बीडीओ ओम प्रकाश, सिओ प्रीति कुमारी, थानाध्यक्ष रजनीश केशरी विभिन्न ईदगाहों का भ्रमण कर विधि व्यवस्था का जायजा लेते हुए ईद का मुबारकबाद दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!