ईद का नमाज अदाकर मांगी गई अमन चैन और मुल्क के तरक्की की दुआ !

सौरबजार: सत्यपाल कुमार

ईद का नमाज अदाकर मांगी गई अमन चैन और मुल्क के तरक्की की दुआ !

बिहार/सहरसा: आपसी भाईचारा एकता और प्रेम का प्रतीक मुसलमान भाइयों का पर्व ईद उल फितर पूरे उल्लास के साथ मनाया गया। जिले के सौरबाजार प्रखंड के लगभग एक दर्जन ईदगाहओं में नमाज अदा कर सुख समृद्धि अमन चैन के साथ-साथ मुल्क के तरक्की की दुआ मांगी गई।


रमजान का माह सबसे पवित्र माह माना जाता है । लोगों का मानना है कि 1 महीने तक नियम पूर्वक रोजा रखने से उनके द्वारा किए गए सभी गुनाहों को अल्लाह माफ कर देते हैं। रमजान के अंतिम दिन दूध ,सेवई, खजूर समेत विभिन्न प्रकार का फल खाकर एक दूसरे से गले मिलकर ईदी देते हैं।सौरबाजार प्रखंड के बड़ी इमामबाड़ा, नादो ,चिकनी, खजूरी गम्हरिया , धनछोहा ,समदा ,सूहथ समेत एक दर्जन ईदगाहों में सुबह 7 से 8 बजे के बीच नमाज अदा की गई। इस अवसर पर सौरबाजार पुलिस विविध गांवों में मुस्तैदी से नजर रखे रही।ईद के मौके पर विभिन्न पंचायतों और नगर पंचायतों के जनप्रतिनिधि भी एक दूसरे से गले मिलकर बधाई देते नजर आए।

प्रखंड कांग्रेस अध्यक्ष मोहम्मद गफ्फार खां, जिला राजद उपाध्यक्ष हाजी मोहम्मद मुस्तकीम, प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि नूर आलम, नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि मोहम्मद आरिफ खां, मोहम्मद इस्लाम समेत मुस्लिम समुदाय से जुड़े कई जनप्रतिनिधियों और नेताओं ने घूम घूम कर एक दूसरे से गले मिलकर उन्हें ईद का मुबारकबाद दिए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!